गया: चुनाव से पहले बड़ी साजिश नाकाम, तीन IED बम बरामद

0
40

बिहार चुनाव में दहशत फैलाने की नक्‍सलियों की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। मंगलवार सुबह गया में अलग-अलग स्‍थानों से तीन IED (Improvised explosive device) मिले हैं। 

पुलिस,सीआरपीएफ और कोबरा टीम की संयुक्‍त कार्रवाई में यह बरामदगी हुई। मिली जानकारी के अनुसार मंजरी, परसंचुआ और आंजन से कुल तीन IED मिले हैं। पुलिस ने बम निरोधक दस्‍ते को बुलाकर इन्‍हें डिफ्यूज करा दिया है। पुलिस का कहना है कि ये IED ऐसे स्‍थान पर लगाए गए थे जहां विस्‍फोट से कोई खास नुकसान नहीं होता लेकिन चुनाव में दहशत जरूर फैल जाती।

वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्र ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बलों की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। ताकि नक्सलियों के किसी भी तरह की साजिश को नाकाम किया जा सके। गया में मंगलवार को हुई बरामदगी भी इसी के तहत हुई है। बरामद किए गए तीनों आईईडी बम नष्ट कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अर्द्धसैनिक बलों की 207 कंपनी और बिहार पुलिस समेत 25 हजार से अधिक रक्षाकर्मियों की तैनाती पूरे जिले में की गई है। नक्सल प्रभावित सभी बूथ पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती होगी ताकि नक्सली समेत अन्य असामाजिक तत्व चुनावी प्रक्रिया में किसी तरह की बाधा नहीं पहुंचा सके। गौरतलब है कि गया जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को मतदान होगा। गया जिले के अधिकांश क्षेत्र नक्सल प्रभावित हैं और चुनाव के दौरान इन उग्रवादियों से निपटने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की कई कंपनियां तैनात की गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.