बिहार में कल पहले चरण का रण, दूसरे इलाकों में PM मोदी और राहुल की कई रैलियां

0
40

बिहार में कल का दिन बड़ा होने वाला है. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के तहत कल 71 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. एक ओर जहां उम्मीदवारों का भविष्य EVM में कैद हो रहा होगा, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे होंगे. पीएम मोदी की रैली दरभंगा, पटना और मुजफ्फरपुर में होगी. वहीं, राहुल गांधी वाल्मीकि नगर (पश्चिम चंपारण) और कुशेश्वरस्थान (समस्तीपुर) में चुनावी प्रचार के लिए उतरेंगे.

पीएम मोदी ने कल होने वाली चुनावी जनसभा से पहले ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि कल एक बार फिर बिहारवासियों के बीच रहूंगा. दरभंगा, मुजफ्फरपुर और राजधानी पटना की रैलियों में उनसे सीधे संवाद करने का मौका मिलेगा. आप सभी इन रैलियों से जरूर जुड़िए.

1066 प्रत्‍याशियों की किस्मत का फैसला

पहले चरण की 71 विधानसभा सीटों के लिए बुधवार को वोटिंग होगी. इसमें 2.14 करोड़ से ज्‍यादा मतदाता 1066 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला करेंगे. बुधवार को ईवीएम में ये कैद हो जाएगा कि 1066 में से कौन से 71 विधानसभा में जाएंगे.

पीएम मोदी और राहुल गांधी कर चुके हैं प्रचार

इससे पहले राहुल गांधी ने 23 अक्टूबर को दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया था. राहुल गांधी ने चीन की ओर से किए गए अतिक्रमण और प्रवासी मजदूरों का मसला उठाया था. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले चरण में तीन सीटों पर प्रचार किया था. पीएम मोदी ने सासाराम, गया और भागलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था.

राहुल गांधी ने उठाया था चीन का मुद्दा

राहुल गांधी ने 23 अक्टूबर को नवादा रैली में चीन का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया, सवाल ये है. लद्दाख मैं गया हूं, लद्दाख में हिंदुस्तान की सीमा पर बिहार के युवा अपना खून-पसीना देकर जमीन की रक्षा करते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे 20 जवानों को शहीद किया और हमारी जमीन पर कब्जा किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया.

पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 पर विपक्ष को घेरा

राहुल गांधी ने जहां चीन का मुद्दा उठाया तो वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 पर विपक्ष को घेरा. पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं. ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया, लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.