पहले चरण के लिए 71 सीटों पर मतदान जारी,पीएम ने ट्वीट कर की मतदान की अपील

0
36

बूथों पर लगी है लम्बी लाइनें गिरिराज ने तेजस्वी पर बोला हमला

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान आज किया जा रहा है. सुबह सात बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई और 16 जिलों की कुल 71 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं की लंबी लाइन दिखाई दी. पहले चरण के लिए कुल 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं और 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता वोट डाल रहे हैं. 

पहले चरण के मतदान के अपडेट्स:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव के लिए वोटरों से खास अपील की है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें. दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें. याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!

गिरिराज सिंह ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि राजद ने लालू और राबड़ी की फोटो पोस्टर से क्यों हटा दी, सिर्फ बातें करने से नौकरी नहीं आती हैं. ये लोग 2005 से पहले का माहौल बनाना चाहते हैं.

लखीसराय के बड़हिया केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मतदान करने पहुंचे. यहां सुबह-सुबह ही ईवीएम में कुछ दिक्कत आने लगी थी, जिसके कारण मतदान देरी से शुरू हुआ.

लखीसराय में मतदान केंद्र संख्या 168 पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन खराब। उधर जमुई चकाई के बटिया स्थित डाक बंगला में 147 नंबर बूथ संख्या पर ईवीएम खराब. 1 घंटे से अधिक का वक्त लग सकता है वोटिंग शुरू होने में। भभुआ विस के बूथ संंख्‍या 142 पर ईवीएम खराब. अरवल के मतदान केंद्र संख्‍या 212 पर ईवीएम खराब. शेखपुरा के बूथ संख्‍या 64और बरबीघा के बूथ संख्‍या 72 पर ईवीएम खराब. उधर कई अन्य जिलों में सोशल डिसटेंसिंग के साथ वोटर्स कतार में खड़े होकर वोटिंग के लिए अपनी बारी की प्रतिक्षा कर रहे हैं.

वहीं औरंगाबाद के ढिबरा इलाके से मतदान के लिए नियुक्त केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने आज दो इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण(IED)। बरामद करने के बाद उन्हें डिफ्यूज किया। मतदान को लेकर वोटरों की कतार लगनी शुरू हेा गई है।

गया के हाशमी स्कूल मतदान केंद्र संख्या 97A पर अभी तक वोटिंग शुरू नहीं हुई है. यहां वोटरों की लंबी कतार है लेकिन वोटिंग शुरू ना होने का कोई कारण नहीं बताया गया है. हालांकि, बाद में करीब साढ़े आठ बजे वोटिंग शुरू हो पाई.

बिहार के शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 50 और 67 पर वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है. यहां VVPAT मशीन में खराबी आ गई है. इससे पहले भी कुछ सीटों पर ईवीएम में दिक्कत आई थी. करीब पौने नौ बजे यहां पर वोटिंग शुरू हुई, मशीन चलाने की ठीक से ट्रेनिंग ना होने की वजह से देरी हुई.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वोटरों से खास अपील की है. राहुल गांधी ने लिखा कि इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए. बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.