बिहारचुनाव 2020 : मतदान के बीच महागठबंधन की PC, तेजस्वी यादव ने मुंगेर हिंसा पर पूछा- जनरल डायर बनने का आदेश किसने दिया

0
45

मुंगेर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और पुलिस की गोली से एक युवक की मौत के मामले में विपक्षी पार्टियों ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है. आज पहले चरण के मतदान के बीच महागठबंधन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुंगेर हिंसा के मामले में नीतीश सरकार की बर्खास्तगी की मांग की. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रशासन की तुलना जनरल डायर से की और पूछा कि जनरल डायर बनने का आदेश किसने दिया.

तेजस्वी यादव ने मुंगेर की घटना को दुखद बताते हुए कहा कि मुंगेर के लोगों को पीटा गया. बिहार में कानून व्यवस्था बदहाल है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन की तुलना जनरल डायर से की और पूछा कि जनरल डायर बनने का आदेश किसने दिया? तेजस्वी यादव ने कहा कि इस घटना की जांच हाई कोर्ट की निगरानी में कराई जाए और डीएम और एसपी को तुरंत हटाया जाए.

महागठबंधन की प्रेस कान्फ्रेंस में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मुंगेर की घटना को नरसंहार करार दिया. उन्होंने कहा, “आठ लोगों को गोली मारी गई, एक युवक के सिर में गोली मार दी गई. बीजेपी को सांप क्यों सूंघ गया? बीजेपी नेता ट्वीट तक सीमित क्यों हैं.”

सुरजेवाला ने कहा कि आज पीएम यहां होंगे. आपकी सरकार ने कानून व्यवस्था का जनाजा निकाल दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अगर आप में विवेक बचा है, तो मां दुर्गा के भक्तों पर गोली चलाने वाली सरकार को बर्खास्त कर दीजिए.

बिहार सरकार के मंत्री विजय सिन्हा ने तेजस्वी की प्रेस कान्फ्रेंस पर पर जवाब दिया. उन्होंने उल्टा तेजस्वी से लालू यादव के कार्यकाल को लेकर सवाल पूछ लिए. बता दें कि विजय सिन्हा लखीसराय से बीजेपी उम्मीदवार भी हैं.

बिहार के मंत्री ने कोरोना वायरस के लिए पाश्चात्य देशों को ठहराया जिम्मेदार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.