40 मिनट तक ‘गायब’ रहा मनोज तिवारी का हेलिकॉप्टर, पटना में इमरजेंसी लैंडिंग

0
36

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए जा रहे फिल्‍म स्टार और भाजपा सांसद मनोज तिवारी के हेलीकॉप्‍टर में अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से सम्‍पर्क टूटने के चलते बेतिया जाने के बजाए पायलट को हेलीकॉप्‍टर लेकर वापस पटना आना पड़ा। पटना में लैंडिंग से पहले करीब 30 मिनट तक हेलीकॉप्‍टर को पटना एयरपोर्ट के ऊपर हवा में मंडराते रहना पड़ा। 

इस दौरान पायलट ने एटीसी से सम्‍पर्क करने की कोशिश लगातार जारी रखा। अंतत: हेलीकॉप्‍टर का सम्‍पर्क एटीसी से स्‍थापित हो पाया और तब जाकर पटना एयरपोर्ट पर उसकी लैंडिंग हो पाई। मिली जानकारी के अनुसार चुनावी जनसभा के लिए बेतिया जा रहे भाजपा सांसद मनोज तिवारी के हेलीकॉप्‍टर ने पटना एयरपोर्ट से 10:50 बजे उड़ान भरी थी। लेकिन रास्‍ते में ही एयरपोर्ट में तकनीकी खराबी आ गई। रेडियो से उसका सम्‍पर्क टूट गया। पायलट ने पटना एयरपोर्ट के एटीसी से सम्‍पर्क की कोशिश की लेकिन वहां सम्‍पर्क नहीं पाया।

इसके बाद पायलट हेलीकॉप्‍टर लेकर वापस पटना एयरपोर्ट आ गया लेकिन एटीसी से सम्‍पर्क न हो पाने के कारण करीब 30 मिनट तक हवा में ही मंडराते रहना पड़ा। अंत में हेलीकॉप्‍टर की सुरक्षित लैंडिंग हो पाई। तकनीकी टीम अब हेलीकॉप्‍टर का मुआइना कर रही है। उधर, मनोज तिवारी पटना एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंच में हेलीकॉप्‍टर के ठीक होने या अगली जनसभाओं में जाने के लिए किसी अन्‍य इंतजाम के होने का इंतजार कर रहे हैं। अभिनेता और दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।बिहार में वह रोज कई जनसभाएं और जनसंपर्क कर रहे हैं। मनोज की सभाओं में खासी भीड़ जुटती है। 

मनोज बोले-भारी बहुमत से बनेगी एनडीए की सरकार
उधर, गुरुवार सुबह पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से साफ हो गया है कि भाजपा और एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है। चुनाव बाद भारी बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी। उन्‍होंने कहा कि बिहार में अब जनता पूछ रही है कि जंगलराज का युवराज कौन है। जनता इनका शासन देख चुकी है। बिहार में एनडीए के सामने महागठबंधन में माले, राजद व कांग्रेस जैसी पार्टी है। जिसका इतिहास लोगों को पता है। कांग्रेस घोटाला की जननी है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की सरकार ने बिहारी बेटा सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने के बदले हत्यारे के पक्ष में खड़ी दिखाई दी। बिहारं के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत को न्याय दिलाने के लिए बिहार में प्राथमिकी दर्ज कराई। महाराष्ट्र में बिहार पुलिस को जांच करने नहीं दिया और गिरफ्तार कर लिया। राजद के बारे में आप सभी जानते हैं कि राजद का शासन को याद कर आज भी सिहरन पैदा हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.