Bigg Boss 14: मराठी भाषा का अपमान करने पर जान कुमार सानू आए थे निशाने पर, शो में मांगी माफी, बिग बॉस ने भी लगाई फटकार

0
37

सिंगर और बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट जान कुमार सानू ने अपने मराठी भाषा पर किए कमेंट पर माफी मांग ली है. इसके लिए बिग बॉस ने भी उन्हें फटकार लगाई थी. मनसे और महाराष्ट्र सरकार की चेतावनी मिलने के बाद जान ने शो में सबके सामने माफी मांगी.

बिग बॉस के लेटेस्ट एपिसोड में बिग बॉस ने सिंगर जान कुमार सानू को फटकार लगाई है. दो दिन पहले जान ने मराठी भाषा पर कमेंट किया था, जिससे मराठियों सहित मराहाष्ट्र सरकार और मनसे का भावनाएं आहत हुई थीं. लेटेस्ट एपिसोड में बिग बॉस ने जान को कनफेशन रूम में बुलाया और उनके कमेंट के लिए उन्हें फटकार लगाई. बिग बॉस ने जान को कहा कि हर कोई बराबर है और किसी को भी किसी समुदाय या धर्म के खिलाफ कुछ भी कहने का कोई अधिकार नहीं है.

बिग बॉस ने कहा कि जान को फटकार लगाते हुए कहा कि आपके कमेंट से एक समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं. इसके बाद जान ने मराठी समुदाय माफी मांगी और कहा कि अनजाने में उन्होंने मराठी समुदाय की भावनाओं को आहत किया है, तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं. जान ने बिग बॉस से माफी मांगी और कहा कि वह आश्वासन देते हैं कि भविष्य में इस तरह की कोई गलती नहीं होगी.

मराठी भाषा से चिढ़

बिग बॉस 14 के एक एपिसोड के दौरान, निक्की और राहुल की बढ़ती नज़दीकियों से जान चिढ़ गए थी. दोनों मराठी में बात कर रहे थे. इसे लेकर जान ने उन्हें टोका कि वे मराठी में बात न करें. जान ने कहा,”मराठी में बात कर, मेरे सामने मत बात कर, मेरे को चिढ़ होती है. सुनाऊंगा तेरेको, मेरे सामने मराठी में बात मत कर. दम है तो हिंदी में बोल वरना मत बात कर. चिढ़ मचती है मेरेको.”

मनसे और गृहमंत्री ने दी थी चेतवानी

इसके बाद, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(मनसे) के नेता अमेय खोपकर ने चैनल को धमकी दी कि जान कुमार सानू ने शो में 24 घंटे के भीतर माफी नहीं मांगी, तो वह शो की शूटिंग रुकवा देंगे. उन्होंने जान कुमार को मुंबई में काम नहीं करने की चेतावनी भी दी. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि, ‘आज किसी भी इंसान पर इस बात पर रोक नहीं लगाई जा सकती कि उसे किस भाषा में जवाब देना चाहिए या प्रश्न करना चाहिए. जब बिग बॉस में एक कंटेस्टेंट ने मराठी में उत्तर देने की कोशिश की, तो उसे रोकना सरासर गलत था. महाराष्ट्र पुलिस इसके ऊपर जरूरी कानूनी कार्रवाई करेगी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.