बिहार चुनाव 2020: दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, PM मोदी करेंगे चार चुनावी सभाएं

0
80

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मोदी रविवार को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बगहा में अलग अलग रैलियों को संबोधित करेंगे. दूसरे चरण के लिए रविवार चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है.

प्रधानमंत्री रविवार को अपने रैली संबोधन की शुरूआत प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद के राजनीतिक गढ़ छपरा से करेंगे. इसमें कहा गया है कि छपरा के बाद वह समस्तीपुर जाएंगे और वहां के हाउसिंग बोर्ड मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

जानकारी के अनुसार इसके बाद प्रधानमंत्री मोतिहारी के गांधी मैदान में और फिर बगहा के बाबा भूतनाथ कॉलेज मैदान में एक रैली को संबोधित करने के साथ ही रविवार को वह प्रदेश में अपने प्रचार अभियान का समापन करेंगे. बिहार में भाजपा की सहयोगी जदयू के सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समस्तीपुर और बगहा की बैठकों में मोदी के साथ मंच साझा करेंगे.

दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम जाएगा

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 17 ज़िलों 94 सीटों के लिए चुनाव प्रचार रविवार शाम थम जाएगा. दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान 3 नवंबर को होना है। पटना में 9, नालंदा में 7, भागलपुर में 5, खगड़िया में 4, बेगूसराय में 7, समस्तीपुर में 5, वैशाली में 4, सारण में 10, सिवान में 8, गोपालगंज में 6, मुजफ्फरपुर में 5, दरभंगा में 5, मधुबनी में 4, सीतामढ़ी में 3, शिवहर में एक, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में 3 सीटों पर चुनाव होगा.

यहां मतदान समाप्ति के समय से 48 घंटे पहले निषेधाज्ञा लागू होगी और पुलिस के पास कार्रवाई को लेकर बड़ा आधार होगा. मुंगेर कांड के बाद अब चुनाव में सुरक्षा को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है. इन इलाकों में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ चार लोग इकट्ठा नहीं हो सकते, नहीं तो पुलिस धारा 144 तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.