बिहार चुनाव 2020: छपरा रैली में बिहार की महिलाओं से बोले मोदी- छठ पूजा की तैयारी करो मां, दिल्ली में आपका बेटा बैठा है

0
73

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के रण में आज प्रचार कर रहे हैं. बिहार के छपरा पहुंचे. छपरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि छपरा की भीड़ को देखकर अंदाजा हो गया है कि बिहार में NDA की सरकार बनने वाली है. उन्होंने कहा कि भीड़ देखकर विपक्षी दलों के लोग बौखला गए है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने एक वीडियो देखी है, जिसमें एक व्यक्ति एक बूढ़ी महिला से पूछ रहा है कि मोदी को क्यों वोट देंगी. पीएम ने कहा कि इस महिला ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि मोदी ने हमें नल दिया है, पेंशन दिया है, अनाज दिया है, सुरक्षा दी है, मोदी को वोट न देंगे तो किसको देंगे.पीएम ने कहा कि देश में चौतरफा हो रहे विकास के बीच, आप सभी को उन ताकतों से भी सावधान रहना है, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशहित के खिलाफ जाने से भी बाज नहीं आतीं है. ये वो लोग हैं जो देश के वीर जवानों के बलिदान में भी अपना फायदा देखने लगते हैं. पीएम ने कहा कि 2-3 दिन पहले पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकारा है. इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया, जो हमले के बाद अफवाएं फैला रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छठ पर्व की चर्चा करते हुए करते हुए बिहार की महिलाओं को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि दुनिया में आज कोई ऐसा नहीं है, जिसे कोरोना ने प्रभावित न किया हो, जिसका इस महामारी ने नुकसान न किया हो.

एनडीए की सरकार ने कोरोना की शुरुआत से ही प्रयास किया है कि वो इस संकटकाल में देश के गरीब, बिहार के गरीब के साथ खड़ी रहे. गरीबों को मुफ्त अनाज दे रहे हैं. पीएम ने कहा कि कोरोना के काल में किसी मां को ये चिंता करने की जरूरत नहीं है कि छठ पूजा को कैसे मनाएंगे. अरे मेरी मां! आपने अपने बेटे को दिल्ली मैं बैठाया है, तो क्या वो छठ की चिंता नहीं करेगा! मां! तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है.

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव सभाएं तो हमने पहले भी देखी हैं, चुनाव में कितनी भी गर्मी आई हो, चुनाव कितना भी नजदीक क्यों न आ गया हो. तो भी सुबह 10 बजे से पहले इतनी बड़ी विशाल रैली कभी संभव नहीं होती.

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए, एनडीए के लिए आपका ये प्रेम कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा. उनकी हताशा-निराशा, उनकी बौखलाहट, उनका गुस्सा अब बिहार की जनता बराबर देख रही है. जिसकी नजर हमेशा गरीब के पैसों पर हो, उसे कभी गरीब का दुख, उनकी तकलीफ दिखाई नहीं देगी. वहीं भाजपा के नेतृत्व में, एनडीए का हमारा गठबंधन देश के गरीब के जीवन से, बिहार के गरीब के जीवन से मुश्किलें कम कर रहा है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले चरण में लोगों ने भारी मतदान किया है. पहले चरण के मतदान का जो विश्लेषण किया गया है उससे साफ नजर आ रहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA की सरकार दोबारा बन रही है.

जनसभा में पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मुझे गाली देनी है तो दे दो लेकिन अपना गुस्सा बिहार की जनता पर मत निकालो. पीएम ने कहा कि बिहार की जिस गरीब जनता ने जिन सुविधाओं का सदियों इंतजार किया आज वो उन्हें हक से मिल रही हैं. विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि वे सिर्फ अपने परिवार के लिए जी रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजस्वी और राहुल गांधी पर बिना नाम लिए निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन ये दोनों युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने में लगे हुए हैं.पीएम मोदी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर तंज कसा. उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि दो युवराजों ने यूपी में भी हाथ मिलाया था लेकिन वहां की जनता ने इन्हें पहचान कर बाहर कर दिया ऐसा ही हाल बिहार में भी होने वाला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की चर्चा की. पीएम ने कहा कि वैसे ऐसे नेता थे जिन्होंने हमेशा सोशलिस्ट मूल्यों को आगे बढ़ाया, अपना पूरा जीवन बिहार की सेवा में लगा दिया. उनको कैसे अपमानित किया गया, ये पूरे बिहार ने देखा है. पीएम ने कहा कि जो अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए रघुवंश बाबू जैसे कर्मयोगियों के साथ ऐसा बर्ताव कर सकते हैं, वो बिहार के सामान्य युवाओं को अवसर कैसे दे पाएंगे.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज प्रचार-प्रसार का शोर थम जाएगा. इसी लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के बगहा, छपरा, समस्तीपुर और मोतिहारी में रैली करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.