महाराष्ट्र: नीलाम होगी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पुस्तैनी हवेली, 10 नवंबर को लगेगी बोली

0
142

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर के पैतृक गांव महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के खेड़ तहसील की संपत्ति अब नीलाम होगी. बोली लगाने के इच्छुक आज संपत्ति का मुआयना करेंगे. इस हवेली का मुआयना करने के लिए वकील और पूर्व शिव सैनिक अजय श्रीवास्तव आज रत्नागिरी पहुंचेंगे. श्रीवास्तव साल 2001 में भी दाऊद की 2 संपत्तियों पर बोली लगाकर उन्हें खरीद चुके हैं.

स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्स्चेंज मॅनिप्युलेटर्स (SAFEMA) एजेंसी डॉन दाऊद की संपत्ति की नीलामी करने वाली है. 10 नवम्बर को ई -नीलामी के जरिये नीलामी की ये प्रक्रिया की जाएगी. दाऊद इब्राहिम की ये सभी संपत्ति रत्नागिरी के खेड़ तहसील में हैं. दाऊद की सात जमीन और एक घर को नीलामी होगी.

6 नंवबर तक एप्लिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी और बिडिंग लगाने वालों के जरिये डिपाजिट जमा करवाया जाएगा औए 10 नवम्बर को ई नीलामी, टेंडरिंग और सार्वजनिक बिडिंग ऐसे तीन प्रोसेस के जरिये ये निलामी प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी.

Dawood Ibrahim's ancestral property in Ratnagiri to be auctioned on  November 10

स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्स्चेंज मॅनिप्युलेटर्स (SAFEMA) के मुताबिक ऊद के साथ ही उसके गुर्गे रहे ड्रग माफिया इक़बाल मिर्ची की मुम्बई की 2 संपत्तियों की भी नीलामी की जाएगी. ये दोनों संपत्ति सांताक्रुज के एक रिहायशी इमारत के अंदर के 2 फ्लैट है जिनकी कीमत लाखो में है. इन दोनों फ्लैट का एरिया 1245 स्क्वेअर फूट बताया जाता है और कीमत करीब 3 करोड़ 45 लाख रुपये है.

Dawood Ibrahim's ancestral home in Ratnagiri to be soon put on auction

जानकारी के मुताबिक दाऊद और इक़बाल मिर्ची के संपत्ति की नीलामी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्रोसेस के जरिये की जाएगी. पिछले साल अप्रैल महीने में सफेमा ने दाऊद की बहन हसीना पारकर के नाम 600 स्क्वार फीट फ्लैट की नीलामी की थी और 1 करोड़ 80 लाख में बेचा था.

90 के दशक में तस्करी, फिरौती, आंतकवादी गतिविधियों, नकली नोटों की छपाई, ड्रग, अवैध हथियारों की तस्करी,रियल एस्टेट,गुटखा,होटल बिजनेस और बाकी काले धंधों से भले दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान, UAE, तुर्की और दुनिया के बाकी देशों में अरबो की संपत्ति बना ली हो लेकिन उसके गांव की पुरखो की संपत्ति,उसका बंगला,खेती की जमीन अब नीलामी की कगार कर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.