बिहार चुनाव 2020: तीसरे चरण में पहले और दूसरे से ज्यादा उत्साह, ठंड के बाद भी मतदान केंद्रों पर कतारें

0
110

शनिवार की सुबह तीसरे और अंतिम चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इस चरण में पहले और दूसरे चरण से ज्यादा उत्साह दिखाई दे रहा है। पहली बार वोट देने पहुंचे युवाओं में जबरदस्त जोश है। आधी आबादी ने पहले दो चरणों में पुरुषों से ज्यादा मतदान किया था। इस बार भी महिलाओं की कतार पुरुषों से ज्यादा दिखाई दे रही है। कई स्थानों पर ईवीएम में खराबी के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा लेकिन इसके बाद भी लोग इंतजार करते रहे। 

अंतिम चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों के साथ वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र में उप चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। मधेपुरा में सुबह सात बजे से पहले ही मतदान केंद्र पर पहुंची गईं एक 95 साल की बुजुर्ग महिला ने बताया कि हर बार ही इसी तरह सबसे पहले वोट देने पहुंच जाती हैं। उनके साथ खड़े बेटे ने बताया कि मां ने आज सुबह पूजा भी नहीं की। उनका कहना है कि पहले वोट डाल लें फिर पूजा कर लेंगे। किशनगंज के ठाकुरगंज में सबसे ज्यादा लंबी कतार दिखी। 

मधेपुरा के ही पीएस कॉलेज मतदान केंद्र पर मतदान शुरू होने से पहले ही लोग पहुंच चुके थे। समस्तीपुर के मोरवा विधानसभा क्षेत्र में भी महिलाओं की कतार दिखाई दी। यहां मौजूद महिलाओं से बातचीत के बाद पता चला कि पहले मतदान फिर जलपान ने मतदान केंद्र की ओर खींच लिया। अररिया के गर्ल्स हाई स्कूल बूथ से वोट देकर बाहर निकलतीं महिलाओं ने बताया कि काम करने वालों को वोट दिया गया है। समस्तीपुर के कर्पूरीग्राम में पहला मतदान करने राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर पहुंचे। सुपौल में पहली बार वोट देने पहुंचे सुयश कुमार ने कहा कि जो काम करेगा उसको हम वोट देंगे। पहली बार वोटिंग को लेकर उनका उत्साह देखते ही बन रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.