पटना में पिछले धनतेरस की रात ज्वेलरी शॉप में लूट-हत्या हुई थी; इस बार शाम 3 बजे से देर रात तक निगरानी करेगी पुलिस

0
56

पिछले साल धनतेरस की रात अपराधियों ने पटना में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। भागवत नगर के एक ज्वेलरी शॉप से 9 लाख से अधिक की ज्वेलरी की लूट हुई थी। साथ ही शॉप मालिक कौशल किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस कांड की वजह से पूरी राजधानी में हड़कंप मच गया था। केस को सुलझाने और अपराधियों तक पहुंचने में पटना पुलिस के पसीने छूट गए थे। आज भी धनतेरस का दिन है। पिछले साल के कांड से सीख लेते हुए इस बार शहर के अंदर सुरक्षा के सख्त और कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पटना पुलिस का दावा है कि उनके तरफ से बेहतर इंतजाम किया गया है, ताकि लोग अपने घरों से निकलकर सुरक्षित माहौल में खरीददारी कर सकें। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार पटना सिटी से लेकर दानापुर तक कड़ी निगरानी रखी जा रही है। खास तौर पर दोपहर बाद तीन बजे से लेकर देर रात एक बजे तक सभी थानों की टीम को अपने एरिया में विशेष चौकसी बरतने को कहा गया है। हर इलाके के ज्वेलरी शॉप और मेन मार्केट पर पुलिस अपनी पैनी नजर बनाए हुए है। थानेदारों को थाना स्तर पर अफसर और जवानों की 10-10 टीमें बनाई गई हैं। जो लगातार अपने इलाके में मॉनिटरिंग करती रहेगी। अलग से क्विक रिस्पांस टीम बनाई गई है। इसमें पटना सिटी एरिया में तीन, बाकरगंज में दो, बोरिंग रोड में दो, राजा बाजार में एक और दानापुर में एक क्यूआरटी लगाई गई है।

इसके अलावा सभी थानों को एक्स्ट्रा फोर्स उपलब्ध कराया गया है। ताकि धनतेरस से लेकर दीपावली तक हर इलाके में विशेष चौकसी बरती जाए। राजधानी के बाकरगंज, स्टेशन से लेकर डाकबंगला चौराहा, राजा बाजार और बोरिंग रोड में भी हर पल नजर रखी जाएगी। सभी सिटी एसपी और एसडीपीओ भी अपने एरिया में घूमते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.