बिहार: डिप्टी CM पर फंसा पेंच! सुशील मोदी के नाम पर राजनाथ ने नहीं साफ की तस्वीर

0
148

बिहार में डिप्टी सीएम का पेच फंसता नजर आ रहा है. शपथ ग्रहण की तारीख और समय तय हो जाने के बाद भी बीजेपी नेताओं की बैठक जारी है. इससे पहले खबर आई थी कि सुशील मोदी एक बार फिर से बिहार के डिप्टी सीएम बनने वाले हैं. लेकिन राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार से जब मीडिया ने डिप्टी सीएम को लेकर सवाल पूछा तो उनके जवाब से कई प्रश्न पैदा हो गए. इधर, तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधान मंडल का नेता और रेणु देवी को उप नेता चुने जाने पर सुशील मोदी ने उन्हें बधाई दी है.

डिप्टी सीएम सस्पेंस कायम

नीतीश कुमार से पत्रकारों ने पूछा कि क्या कल सुशील मोदी भी शपथ लेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी थोड़ी देर बाद होगी. जबकि सुबह से सुशील मोदी के डिप्टी सीएम बनने की खबरें आ रही थी.

राजनाथ ने साफ नहीं की तस्वीर

इसी तरह केंद्र से आए पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने भी बिहार में डिप्टी सीएम पर स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. पटना में राजनाथ सिंह ने कहा कि जब डिप्टी सीएम पर फैसला लिया जाएगा तो बता दिया जाएगा. राजनाथ सिंह जब ये बयान दे रहे थे उस वक्त सुशील मोदी उनके बगल में ही खड़े थे. पत्रकारों ने राजनाथ सिंह से कई बार पूछा लेकिन हर बार राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि जब डिप्टी सीएम तय होगा कि तो बता दिया जाएगा.

बिना सुशील मोदी राज्यपाल से मिले नीतीश 

बता दें कि आज नीतीश कुमार राज्यपाल फागू चौहान से अकेले ही मिलने गए और अकेले ही सरकार बनाने का दावा पेश किया. जबकि 2005 से सुशील मोदी उनके साथ राज्यपाल से मिलने जाते रहे हैं और दोनों मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे हैं. 

राज्यपाल से मिले राजनाथ सिंह

पटना में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सुशील मोदी ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. बिहार में कल शपथ ग्रहण का कार्यक्रम है. नीतीश कुमार सोमवार को शाम 4.30 बजे सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंग.

इस बीच केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव की राज्य बीजेपी नेताओं के साथ कई राउंड की बैठकें हुई. 

बता दें कि इससे पहले आज तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी के विधायक दल का नेता और मंजू देवी को उपनेता चुनाव गया. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.