नीतीश की ताजपोशी में तेजस्वी नहीं जाएंगे, महागठबंधन का बायकॉट

0
32

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद आज एनडीए की नई सरकार का गठन होगा। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सहयोगी दलों के नेताओं को राज्यपाल फागू चौहान शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्रीय मंत्रिमंंडल के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। उधर आरजेडी ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया है। समारोह में तेजस्वी यादव शामिल नहीं होगे।

एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस और एलजेपी के नेताओं को न्यौता नहीं भेजा गया है. कांग्रेस और एलजेपी से आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक दोनों दलों को अब तक कोई आमंत्रण पत्र नहीं मिला है.कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने कहा है कि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कोई आमंत्रण नहीं मिला है. लिहाजा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता.

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा है कि अब तक के शपथ ग्रहण समारोह में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किए जाने की परिपाटी रही है लेकिन इस बार ऐसा नजर नहीं आ रहा.

उधर लोक जनशक्ति पार्टी के नेताओं को भी अब तक कोई आमंत्रण पत्र नहीं मिला है. एलजेपी प्रदेश कार्यालय से अधिकारिक सूत्र बता रहे हैं कि कोई आमंत्रण पत्र राजभवन से वहां नहीं पहुंचा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान दिल्ली में हैं. जबकि उनके चाचा पशुपति पारस भी दिल्ली में ही है. ऐसे में इस बात की संभावना ना के बराबर है कि कांग्रेस और एलजेपी के कोई नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी

इधर सीएम नीतीश के शपथ ग्रहण को लेकर राजभवन में तैयारी पूरी की जा चुकी है। राजभवन के राजेन्द्र मंडपम को सजाया गया है। शपथग्रहण को लेकर लेकर मंच बनाया गया है और उसे फूलों से सजाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.