अररिया : आग बुझाने की कोशिश में करंट से बाप-बेटी की दर्दनाक मौत

0
77

बुधवार की सुबह रानीगंज प्रखंड के विस्टोरिया पंचायत के वार्ड 18 स्थित गोदाम टोला में आग बुझाने के दौरान करंट की चपेट में आने से बाप-बेटी की दर्दनाक मौत हो गयी। मृतक 45 वर्षीय विश्वनाथ सरदार और उनकी आठ वर्षीय बेटी पूजा विस्टोरिया गोदाम टोला की रहने वाली थी। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। 11 हज़ार हाई वोल्टेज तार टूटने से हुई लगी की घटना में तीन किराना दुकानें व आधा दर्जन घर भी जलकर राख हो गए। करीब 10 लाख नुकसान का अनुमान है।  

आग लगने से सुकरु सरदार, विरेंदर सरदार और जगदीश सरदार के एक-एक किराना दुकान और घर जलकर खाक हो गए। वहीं सुरेन्द्र सरदार, किशुनवती देवी और सिको सरदार के भी घर आग की भेंट चढ़ गए। पीड़ित सुकरु सरदार ने बताया कि उनकी नतिनी की शादी के लिए रखे तीन लाख नगदी और डेढ़ लाख के के गहने भी जल गए। इधर करंट से विश्वनाथ सरदार और उनकी आठ साल की पुत्री पूजा कुमारी की मौत से गांव का माहौल गमगीन है। इस घटना के बाद मृतकों के घर पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। 

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बुधवार की सुबह विश्वनाथ सरदार के घर के आगे बिजली का तार टूटकर गिर गया था। तार टूटने के साथ ही विश्वनाथ सरदार के घर में आग लग गई। इस बीच विश्वनाथ सरदार आग को बुझाने के लिए बाल्टी में पानी लेकर दौड़ा कि इसी दौरान विश्वनाथ बिजली के गिरे 11 हज़ार वोल्ट के तार के संपर्क में आ गया और आग ने भी विश्वनाथ को अपनी चपेट में ले लिया। इस बीच अपने पिता को बचाने के लिए विश्वनाथ की आठ साल की बेटी पूजा कुमारी दौड़कर आई और वह भी करंट और आग की तेज लपटों की चपेट में आ गयी।

विश्वनाथ सरदार की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि उनकी पुत्री पूजा कुमारी को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए रानीगंज रेफरल अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए अररिया रेफर कर दिया गया। अररिया सदर अस्पताल में इलाज के दौरान पूजा की मौत हो गयी। आग लगने से दो गायों और आधा दर्जन बकरियों की भी झुलसकर मौत हो गयी। घटना के बाद सीओ रमन कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों के ढांढस बंधाया और मुआवजे की कागजी प्रकिया को पूरा किया। सीओ ने बताया कि मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। वहीं आग लगने से जले घरों की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.