मुजफ्फरपुर: कैश वैन लूटने का प्रयास, अपराधियों की फायरिंग में ड्राइवर को लगी गोली

0
28

मुजफ्फरपुर जिले के एनएच-722 पर सरैया के बखरा में रविवार दिन करीब 11 बजे कार सवार अपराधियों ने कैश वैन पर हमला कर लूटने का प्रयास किया। मुजफ्फरपुर से 5.05 करोड़ रुपये लेकर छपरा जा रही इंडिया वन एटीएम की कैश वैन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। सामने से चली गोली लगने से चालक घायल हो गया। इसके बाद वैन एनएच किनारे करीब 10 फीट गड्ढे में चली गई। एनएच से नीचे उतरने का जोखिम नहीं लेते हुए अपराधी खाली हाथ ही फरार हो गए।

अपराधी की चलायी गोली में से दो गोली गाड़ी पर और दो चालक के हाथ में लगी। गोली लगने के बाद भी चालक ने सूझबूझ से काम लिया और कैश वैन को लेकर एनएच किनारे गड्ढे की तरफ चला गया। गड्ढे में वैन होने व ग्रामीणों के शोर मचाये जाने के बाद की जोखिम को देखते हुए अपराधी लूट का इरादा छोड़कर रेवाघाट की तरफ भाग निकले। कैश वैन चालक सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर का मो. फिरोज बताया जा रहा है। वहीं कैश वैन में चालक के अलावा कस्टोडियन गौतम कुमार, मो. जियाउद्दीन, दो राइफलधारी गार्ड मनोज सिंह व अशोक गुप्ता भी थे।

घायल चालक का इलाज शहर के निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर है। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची सरैया पुलिस ने मामले की छानबीन की।  कैश पूरी तरह सुरक्षित है। इसके बाद सरैया पुलिस ने जेसीबी बुलवाकर गड्ढे में फंसी कैश वैन को बाहर निकलवा कर सरैया थाना परिसर लायी। पुलिस दोनों गार्डों व कस्टोडियन से पूछताछ के आधार पर कार्रवाई कर रही है।

कस्टोडियन ने सुनायी आपबीती:
कस्टोडियन गौतम कुमार व गार्ड मनोज सिंह ने आपबीती सुनायी। मिठनपुरा पानी टंकी के समीप स्थित जगदीशपुरी लेन नंबर तीन से कैश वैन में 5 करोड़ 5 लाख रुपये लेकर कस्टोडियन, गार्ड व चालक छपरा के लिए निकले थे। बताया कि कैश वैन सरैया से आगे बढ़ने के बाद बखरा कोल्ड स्टोरेज के समीप एक सफेद रंग की कार पर सवार अपराधियों ने ओवरटेक करते हुए चालक को गाड़ी रोकने का इशारा किया। चालक ने गाड़ी नहीं रोकी तो अपराधियों ने चलती कार का गेट खोलकर सामने से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने के बाद कैश वैन एनएच किनारे गड्ढे में चली गई। घटना के कुछ ही देर बाद सरैया थाने की गश्ती गाड़ी पीछे से बखरा पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.