बिहार विधानसभा: एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान ने हिंदुस्तान शब्द को लेकर जताई आपत्ति, भड़की बीजेपी

0
57

17वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण भी अभी पूरा नहीं हुआ कि सियासी बवंडर खड़ा हो गया है. एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान ने हिंदुस्तान शब्द को लेकर जो आपत्ति जताई उसके बाद बीजेपी भी भड़क गई है. भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा है कि ऐसे लोगों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए. बीजेपी विधायक ने कहा है कि जो लोग हिंदुस्तान शब्द को बर्दाश्त नहीं कर सकते उन्हें भारत में रहने का हक नहीं है.

भेदभाव पैदा करने वाले लोग

प्रमोद कुमार ने कहा कि ये लोग तुष्टिकरण नीति अपमाने हैं. ये लोग भेदभाव पैदा करना चाहते हैं इसकी का नाम अलगाववाद है. बीजेपी विधायक यही नहीं रूके उन्होंने कहा कि जिसको हिंदुस्तान की मिट्टी से प्रेम नहीं हैं वह पाकिस्तान चले जाए. 

अलग दिखने के लिए बोले

जेडीयू विधायक और पूर्व मंत्री मदन सहनी ने भी पलटवार किया हैं. मदन सहनी ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि वह हिंदुस्तान बोलते तो उनको बोलने में दिक्कत होती. लेकिन शपथ ग्रहण के हमने देखा है कि कुछ लोग अलग दिखना चाहते हैं. कुछ स्थानीय भाषा और पोशाक में दिखते हैं. वह भी अपने आप को चर्चा में लाने के लिए हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जताई. भारत के लोगों को हिंदुस्तान बोलने में दिक्कत नहीं होती है. 

हिंदुस्तान शब्द पर जताया एतराज

17 वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों को आज सदन के सदस्यता की शपथ दिलाई जा रही है, लेकिन सदस्यता की शपथ के दौरान आज एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान ने आपत्ति जताते हुए थोड़ी देर के लिए सदन में अजीबोगरीब स्थिति पैदा कर दी. दरअसल और से एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान का नाम जैसे ही सदस्यता की शपथ के लिए पुकारा गया वैसे ही उन्होंने खड़े होकर हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जता दी. अख्तरुल इमान को उर्दू भाषा में शपथ लेनी थी लेकिन उर्दू में भारत की जगह हिंदुस्तान शब्द के इस्तेमाल पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए प्रोटेम स्पीकर से भारत शब्द का इस्तेमाल करने की गुजारिश की.विधायक अख्तरुल इमान ने कहा कि वह भारत के संविधान की शपथ लेना चाहते हैं, ना कि हिंदुस्तान के संविधान की.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.