बिहार विधानसभा: कांग्रेस विधायक शकीद अहमद खां ने संस्कृत में ली शपथ, मेज थपथपा कर सदस्यों ने किया स्वागत

0
80

17वीं बिहार विधानसभा के नवनिर्वाचित 101 सदस्यों ने सोमवार को सदन की सदस्यता की शपथ ली। कदवा से कांग्रेस के शकील अहमद खां ने संस्कृत में शपथ ली, जिसपर सदन में उपस्थित सदस्यों ने मेज थपथपा कर स्वागत किया। सोनवर्षा से रत्नेश सदा और सीतामढ़ी से मिथलेश कुमार ने भी संस्कृत में शपथ ली। 

सबसे पहले उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, परिवहन मंत्री शीला कुमारी, कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री रामप्रीत पासवान और राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने शपथ ली। 

17वीं विधानसभा के पहले स्तर की पहली बैठक की कार्यवाही शुरू होते हो प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि सर्वप्रथम मंत्रियों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई जाएगी और उसके बाद विधानसभा क्षेत्र संख्या के क्रमानुसार सदस्यों का शपथ होगा। उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र संख्या एक से लेकर 100 तक के नवनिर्वाचित सदस्यों को भोजनावकाश के पूर्व और क्षेत्र संख्या 101से लेकर 200 तक के सदस्यों को भोजनावकाश के बाद शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद मंगलवार को 201 से लेकर 243 तक नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.