IND Vs AUS: टीम इंडिया बड़ी मुसीबत में फंसी, रोहित-ईशांत ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हो सकते हैं

0
65

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अगले तीन या चार दिन में रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने के आसार नहीं हैं. इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि अगर रोहित और ईशांत अगले चार या पांच दिन में ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचते हैं तो दोनों खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. ईशांत शर्मा को जहां चोट की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन से बाहर होना पड़ा था, वहीं रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से कुछ मुकाबले नहीं खेल पाए.

बेहद सख्त हैं क्वारंटीन के नियम

रोहित और ईशांत के लिए ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़ी मुश्किल क्वारंटीन के सख्त नियम हैं. ऑस्ट्रेलिया में पहुंचने पर किसी भी व्यक्ति के लिए 14 दिन तक क्वारंटीन रहना बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को खेला जाना है. इसलिए अगर रोहित और ईशांत अगले तीन या चार दिन में ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचते हैं तो कम से कम ये दोनों खिलाड़ी पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे.

रवि शास्त्री ने रविवार को कहा, ”अगर आपको टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है तो अगले तीन या चार दिन में फ्लाइट लेनी ही होगी, वरना आपके लिए खेलना बेहद ही मुश्किल हो जाएगा.”

बता दें कि आईपीएल में हैमस्ट्रिंग इंजरी होने के बाद सिलेक्टर्स ने रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रखने का फैसला किया था. लेकिन रोहित शर्मा के प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले में हिस्सा लेने के बाद टेस्ट टीम में उनका चयन किया गया. ईशांत शर्मा पर भी ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह से फिट होने की शर्त लागू है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.