पटना: 30 नवंबर को दीघा-AIIMS एलिवेटेड सड़क का उद्घाटन करेंगे CM

0
49

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के सबसे लंबे एलिवेटेड सड़क दीघा-एम्स (Digha-AIIMS elevated road ) का उद्घाटन 30 नवंबर को करेंगे. पथ निर्माण विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री सचिवालय ने सहमति दे दी है. मिली जानकारी के अनुसार उद्घाटन समारोह में उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद व रेणु देवी देवी एवं पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि नई सरकार बनने के बाद राज्य सरकार की यह परियोजना होगी जिसका उद्घाटन होगा.

मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा उद्घाटन की औपचारिक सहमति मिलने के बाद पथ निर्माण विभाग समारोह की तैयारियों में जुट गया है. गुरुवार को बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार अग्रवाल सीजीएम संजय कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने दीघा एम्स एलिवेटेड रोड का निरीक्षण किया.

गौरतलब है कि उद्घाटन 30 नवंबर को होना है इसलिए अब तैयारियों के लिए अधिक दिन नहीं बचे हैं. उद्घाटन कार्यक्रम का शिड्यूल तय हो चुका है. मिली जानकारी के अनुसार उद्घाटन के दिन कोई भाषण नहीं होगा. सीएम खगौल-लखपर से एलिवेटेड सड़क पर चलेंगे पुल के बीच में एलिवेटेड रोड का जायजा लेंगे. इसके बाद वे दीघा छोर पर उतर जाएंगे. लगभग घंटे भर का उद्घाटन कार्यक्रम हो सकता है.

गौरतलब है कि देश के सबसे बड़ी दीघा-एम्स एलिवेटेड सड़क परियोजना नवंबर 2013 में शुरू हुई थी. एनएच 98 के एम्स गोलंबर से शुरू होकर जेपी सेतु के दक्षिणी छोर तक बने इस सड़क की कुल लंबाई 12.7 किलो किलोमीटर है. परियोजना के तहत शहर पर 8.45 किलोमीटर में फोरलेन एलिवेटेड रोड का निर्माण किया गया है जबकि इसके 3.75 किलोमीटर पहुंच पथ में दो व चार लेन सड़क का निर्माण किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.