पटना में NH30 पर स्कार्पियो लूटकर हत्या, दानापुर और चिरैयाटांड़ में भी मर्डर, सीवान में दो को मार डाला

0
56

बिहार में रविवार का दिन कई परिवारों के लिए खुशनुमा नहीं रहा। अपराधियों के बढ़ते मनोबल ने कई जानें ले ली, तो कई और जिंदगियों को भी तबाह कर दिया। रविवार को राजधानी पटना और सीवान में हुई अपराध की चार घटनाएं तमाम प्रशासनिक दावों और क्राइम कंट्रोल के लिए की जाने वाली समीक्षा बैठकों पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा रही हैं। पटना की ही बात करें तो ना नेशनल हाइवे सुरक्षित है, ना शहर के बीचोंबीच बने चिरैयाटांड़ पुल का इलाका। बीते 24 घंटे से भी कम वक़्त में इन दोनों जगहों पर हत्या की दो वारदातें हो चुकी हैं। इसी तरह सीवान में भी दो आपराधिक वारदातों में दो युवकों की जान चली गई है।

  • रात 9:30 बजे, फतुहा – पटना
  • NH30 पर स्कार्पियो लूटकर हत्या

महज 19 घंटे के अंदर पटना में तीसरी बड़ी आपराधिक वारदात हुई। अपराधियों ने ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी, साथ ही उसकी स्कार्पियो को लूटकर फरार हो गए। वारदात नेशनल हाइवे 30 पर फतुहा थाना के तहत हुई। वारदात की जानकारी मिलते ही फतुहा एसडीपीओ और थाना की टीम पहुंची। एसडीपीओ के अनुसार ड्राइवर नवादा के कौआकोल का रहने वाला था। स्कार्पियो भी वही के रहने वाले सत्येंद्र यादव का था। अपराधियों ने कस्टमर बनकर गाड़ी की बुकिंग की थी। पटना से लौटने के क्रम में इस वारदात को अंजाम दिया गया। अब इस मामले की जांच की जा रही है।

  • रात 8 :30 बजे, दरौंदा – सीवान
  • बाइक सवार 25 वर्षीय युवक की हत्या

रविवार की देर शाम सीवान के दरौंदा थाना क्षेत्र के रुकूंदीपुर गांव के पास बाइक से जा रहे एक युवक को अपराधियों ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर दरौंदा के प्रभारी थानाध्यक्ष अमित कुमार सिंह के साथ पुलिस पहुंची। शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कार्रवाई की जा रही है। युवक के सर पर गोली मारे जाने के कई निशान मिले हैं। जिस जगह युवक की हत्या हुई है, वहां से पुलिस ने एक मैगजीन, मोबाइल एवं बाइक बरामद की है। युवक की पहचान अभी नहीं हो सकी है। ग्रामीणों का कहना है कि यह इलाका अपराधियों के लिए सेफ जोन बना हुआ है। यहां बीते छह महीनों के अंदर दर्जन भर आपराधिक घटनाएं हो चुकी हैं।

  • शाम 5 बजे, दानापुर – पटना
  • शख्स को तीन गोली मारी

राजधानी पटना में महज चंद घंटों के अंदर हत्या की दूसरी वारदात को अंजाम दिया गया। चिरैयाटांड़ पुल पर महिला की हत्या के बाद रविवार की शाम दानापुर में 40 साल के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात रविवार शाम 5 बजे के करीब की है। जिस व्यक्ति को मौत के घाट उतारा गया, उसका नाम किरण सहनी था। अपराधियों ने इसके शरीर में एक-एक कर कुल तीन गोलियां उतार दी। इस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

किरण सहनी दानापुर के ही भट्टा रोड इलाके का रहने वाला था। घटना के वक्त वो कहीं जा रहा था, उसी दरम्यान छोटी मछुआ टोली में घेर कर अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी। वारदात की जानकारी मिलते ही दानापुर थाना की टीम पहुंची। जांच के दरम्यान वारदात स्थल से गोली का तीन खोखा भी बरामद किया गया। थानेदार के अनुसार वारदात के पीछे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। अपराधी कौन थे? किधर से आए और हत्या के बाद किधर भागे? इन सब की पड़ताल चल रही है।

  • सुबह 7 बजे, बलेथा – सीवान
  • युवक की गला रेत कर हत्या

सीवान के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक युवक का शव मिला था। अज्ञात अपराधियों ने उसकी गला रेत कर हत्या कर दी थी। घटना बलेथा गांव की है, जहां कब्रिस्तान के पास रविवार की सुबह ग्रामीणों ने शव को देखा। मृतक की पहचान बलेथा के ही रहनेवाले अली इमाम उर्फ गबर के तौर पर हुई। वह शनिवार की शाम को घर से बाहर निकला था। घरवालों को कहा कि थोड़ी देर में वापस लौट जाएगा पर ऐसा नहीं हुआ। देर रात तक घर वापस नहीं लौटने पर उसके घरवालों ने गांव व रिश्तेदारों में छानबीन की पर कहीं कुछ पता नहीं चल सका। सुबह शव मिला तो पूरे इलाके में सनसनी मच गयी।

रविवार की सुबह गांव के लोग लोहवान गांव के निकट कब्रिस्तान की ओर निकले तो गांव के चंवर में शव पड़ा हुआ मिला। सिर पर गहरे चोट के निशान पड़े थे। साथ ही उसका गला भी रेता हुआ था। गांव के लोगों का कहना है कि हत्या कब्रिस्तान के पास ही गयी है। वहां पर खून के धब्बे पड़े हैं। यही नहीं हत्या करने के बाद अपराधियों ने उसके शव चंवर में फेंक दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फिर हत्या की वजह व अपराधियों की तलाश में जुट गयी।

  • रात 1:30 बजे, चिरैयाटांड़ पुल – पटना
  • बैंककर्मी के सामने शिक्षिका पत्नी की गोली मारकर हत्या

पटना वालों की सुबह आज इसी खबर के साथ हुई। देर रात डेढ़ बजे के करीब लूटपाट के दौरान एक महिला शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी। वो भी उस वक्त जब महिला अपने बैंककर्मी पति के साथ ऑटो से पटना जंक्शन जा रही थी। वारदात को चिरैयाटांड़ पुल पर अंजाम दिया गया। ये लोग रात 12 बजे के बाद अगमकुआं उतरे थे और पटना जंक्शन जाने के लिए ऑटो किया था। उसमें पहले से ही दो लोग सवार थे। आरोप है कि चिरैयाटांड़ पल पर पहुंचने के बाद उन दोनों लोगों ने घटना को अंजाम दिया। लूटपाट की और विरोध करने पर महिला के सर में गोली मार दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.