प्लेइंग इलेवन में नहीं थे चहल… पर ऐसे बन गए टीम इंडिया की जीत के हीरो

0
38

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में चर्चाओं ने तब जोर पकड़ लिया, जब रवींद्र जडेजा के स्थान पर कनेक्शन सब्स्टिट्यूट के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की जीत के हीरो साबित हुए. बता दें कि इस मैच में युजवेंद्र चहल को शुरुआत में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. चहल को भारत की गेंदबाजी के दौरान रवींद्र जडेजा के कनेक्शन सब्स्टिट्यूट के तौर पर शामिल किया गया.जडेजा को भारतीय पारी के आखिरी ओवर में मिशेल स्टार्क की बाउंसर से चोट लगी. वह विकेट के बीच दौड़ते हुए दर्द से कराहते दिखे. बीसीसीआई ने ट्वीट किया,‘रवींद्र जडेजा को पहले टी20 मैच में पहली पारी के आखिरी ओवर में हेलमेट पर गेंद लगी. भारत के क्षेत्ररक्षण के दौरान युजवेंद्र चहल मैदान पर उतरे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम जडेजा की हालत पर नजर रखे हुए है.’ 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर मैच रेफरी डेविड बून से इशारों में बात करते नजर आए, लेकिन यह पता नहीं चल सका है कि क्या वे चहल को उतारे जाने के बारे में बात कर रहे थे.आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने भारत को नियमों के तहत जडेजा की जगह चहल को उतारने की अनुमति दी, हालांकि मेजबान कोच जस्टिन लैंगर नाराज नजर आ रहे थे. 

उनके सिर में चोट लगने से ‘कन्कशन’ विकल्प के तौर पर आए स्पिनर चहल ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जिन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. चहल की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने पहले टी20 क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को 11 रनों से हरा दिया.

प्लेइंग XI में नहीं थे कन्कशन सब्स्टीट्यूट युजवेंद्र चहल और बन गए मैन ऑफ द  मैच - Hindi Samachar 24

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट झटके. युजवेंद्र चहल ने एरॉन फिंच (35), स्टीव स्मिथ (12) और मैथ्यू वेड (7) के विकेट झटके. चहल ने भारत को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए अर्धशतक जमाया, लेकिन जडेजा की 23 गेंदों में 44 रन की पारी भारत के लिए ‘संकटमोचक’ साबित हुई, जिन्होंने भारत को 7 विकेट पर 161 रनों तक पहुंचाया. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.