पटना: विवाहिता को ससुराल से लाने गयी पुलिस को बंधक बनाया, जानिये क्या है पूरा मामला

0
36

पटना के फतुहा प्रखंड के सतौली बुजुर्ग गांव में शनिवार की रात एक विवाहिता को उसकी ससुराल से ले जाने पहुंची गौरीचक थाने की पुलिस को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। जानकारी के अनुसार, विवाहिता के परिजनों ने उसकी जान पर खतरा बताते हुए गौरीचक थाने में आवेदन दिया था। उसी शिकायत के मद्देनजर पुलिस दो गाड़ियों में सतौली बुजुर्ग गांव पहुंची। इसके बाद विवाहिता और उसके चार साल के बच्चे को घरवालों के विरोध के बावजूद पुलिस एक गाड़ी से वहां से लौट गयी। जबकि दूसरी गाड़ी में बैठे तीन-चार पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों ने घेर लिया और बंधक बना लिया। 

बता दें कि सतौलीखुर्द निवासी रामनंदन सिंह ने अपने बेटे श्रवण कुमार की शादी छह वर्ष पूर्व बुद्धा कॉलोनी के पहलवानघाट निवासी स्व. शिवनन्दन राय की बेटी स्नेहा राज के साथ की थी। पति श्रवण कुमार ने बताया कि शनिवार की रात अचानक उनका चचेरा साला मोनू गौरीचक थाने की पुलिस को लेकर घर पर आ गया और बिना महिला पुलिस के गौरीचक थाने की पुलिस के सहयोग से मेरी पत्नी को बच्चे के साथ ले जाने लगा। इस स्थिति को देखते ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और लोग आक्रोशित हो गए। वहीं वार्ड नम्बर 3 के सदस्य शंभु यादव ने बताया कि प्रतिनिधि होने के नाते जब उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस से लेनी चाही तो पुलिस ने उनको ही केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दे डाली। 

वहीं मुखिया राजीव कुमार ने बताया कि गौरीचक थानाध्यक्ष को यह बताया गया कि यदि पति-पत्नी एक साथ रहना नहीं चाहते हैं तो गांव-समाज के बीच एक लिखित समझौता पत्र बना दिया जाए, लेकिन इस तरह से जबरन ले जाना उचित नहीं है। मुखिया ने कहा कि इस बात पर थानाध्यक्ष ने उन्हें भी फंसाने की धमकी दी है। 

इस सन्दर्भ में गौरीचक थानाध्यक्ष लालमुनि दुबे ने बताया कि विवाहिता के परिजनों ने थाने में आवेदन दिया था। उसी संबंध में पुलिस सतौली बुजुर्ग गांव गयी थी। वहां परिजनों की मौजूदगी में विवाहिता को ससुराल से निकाला गया। वहीं पुलिस को बंधक बनाये जाने के सवाल पर कहा कि विवाहिता के पति ने कहा कि जब तक उसकी पत्नी वापस नहीं आयेगी पुलिस को जाने नहीं दिया जायेगा। हालांकि बाद में सबको समझा-बुझाकर मामला शांत कर लिया गया। उन्होंने कहा कि विवाहिता के परिजनों ने आवेदन दिया है कि ससुराल में उसके साथ सही व्यवहार नहीं होता था। कुछ ग्रामीण भी विवाहिता के पति को उकसाते रहते थे। इस मामले में जांच कर पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.