हाजीपुर: पूर्व मंत्री और RJD MLA समेत 50 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
43

कृषि कानून के विरोध में किसानों द्वारा आहूत भारत बंद के समर्थन में बिहार के हाजीपुर में सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे पूर्व मंत्री और आरजेडी विधायक समेत 50 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मालूम हो कि बिहार में आरजेडी ने किसानों के भारत बंद में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था.

हाजीपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जगह-जगह सड़क जाम कर आगजनी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. ऐसे में सड़क जाम के कारण पूरे हाजीपुर के यातायात पर ब्रेक लग गई, जिससे आम लोगों की भारी समस्या का सामना करना पड़ा. ऐसे में पुलिस ने जहां-जहां बंद समर्थक सड़क जाम कर विरोध कर रहे थे, वहां पहुंचकर सड़क जाम हटाया.

इस दौरान पुलिस ने विरोध प्रदर्शन में शामिल बिहार सरकार के पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम और महुआ से आरजेडी के नए विधायक मुकेश रौशन सह हाजीपुर से आरजेडी प्रत्याशी देव कुमार चौरसिया समेत 50 से आरजेडी समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया.

इधर, जेल में बंद आरजेडी विधायक मुकेश रौशन ने थाने के अंदर जमकर नारेबाजी की. ऐसे में पुलिस ने मुख्य चेहरों को गिरफ्तार कर खाने में बंद कर दिया और जिले के सभी जगह पर सड़क बंद कर रहे लोगों को सड़क से हटाकर यातायात को पुनः चालू किया.

इस संबंध हाजीपुर डीएसपी राघव दयाल ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाया गया है. कुछ लोग बाजार को भी बंद कराने के लिए घूम रहे थे ऐसे में उनकी गिरफ्तारी हुई है. सभी को गिरफ्तार सदर थाना क्षेत्र में रखा गया है. लगभग 50- 60 लोगों की गिरफ्तारी की गई है, जिसमें पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम, आरजेडी प्रत्याशी, महुआ विधायक समेत अन्य पार्टी कार्यकर्ता शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.