छुट्टी के लिए सिपाही ने लिखा इमोशनल लेटर, ‘साले की शादी है..पत्नी नहीं आने पर परिणाम भुगतने की दे रही धमकी’

0
58

छुट्‌टी के लिए अफसरों को इमोशनली ब्लैकमेल करना एक सिपाही को भारी पड़ गया। अफसर ने उसे लाइन अटैच कर दिया है। अकसर छुट्‌टी पर रहने वाले ट्रैफिक पुलिस भोपाल के एक सिपाही ने फिर छुट्‌टी के लिए आवेदन लिखा। यह तक कह दिया कि सगे साले की शादी है। पत्नी नहीं आने पर परिणाम भुगतने की धमकी दे रही है। यह पढ़ते ASP का पारा चढ़ गया। उन्होंने उसे लाइन अटैच कर दिया। बीते 11 महीने में वह 55 छुट्टी ले चुका था।

आरक्षक दिलीप अहिरवार ट्रैफिक पुलिस भोपाल में आरक्षक है। उसने सोमवार को ASP ट्रैफिक को छुट्टी का आवेदन लिखा। इसमें उसने लिखा कि मेरे सगे साले की शादी 11 दिसंबर को है, इसलिए प्रार्थी को 5 दिन का अवकाश दिया जाए। इसके साथ ही उसने लिखा नोट- प्रार्थी की पत्नी का स्पष्ट कहना है कि अगर भाई की शादी में नहीं आए, तो परिणाम अच्छा नहीं होगा। इस तरह के दबाव बनाने वाले पत्र की जानकारी लगते ही एएसपी ट्रैफिक संदीप दीक्षित ने एक्शन लिया। उन्होंने बताया कि दिलीप लगातार अवकाश पर रहता है। इस तरह से छुट्टी का आवेदन दिया जाना उचित नहीं था, इसलिए उसे लाइन अटैच किया गया है।

28 को ही छुट्टी से लौटा है

एएसपी संदीप दीक्षित ने बताया कि दिलीप अभी कुछ दिन पहले ही छुट्टी से लौटा है। वह 28 नवंबर तक छुट्टी पर था। बीते 11 महीने वह 55 दिन का अवकाश ले चुका है। हर बार कोई न कोई कारण बनाकर अवकाश पर चला जाता है।

किसान आंदोलन के कारण अवकाश पर रोक

भोपाल में किसान आंदोलन को देखते हुए पुलिस में छुट्टियों पर रोक है। ऐसे में अधिकारियों का मानना है कि दिलीप ने सिर्फ संवेदना प्राप्त कर छुट्टी लेने का यह तरीका खोजा होगा। वैसे विभाग में जरूरत के अनुसार सभी को अवकाश दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.