लाल किताब राशिफल 2021 : कन्या राशि के लिए कैसा रहेगा अगला वर्ष

0
641

वर्ष 2020 तो दुनियाभर के लोगों को दु:ख करने वाला सिद्ध हुआ, परंतु अब लोगों को नए वर्ष से बहुत आशा है। हालात सामान्य होंगे और लोग फिर से पहले की तरह जीने लगेंगे। उम्मीदों से भरे इस वर्ष में लाल किताब के अनुसार किस राशि के लिए कैसा रहेगा यह वर्ष इस बारे में बहुत ही संक्षिप्त रूप से जानिए कन्या राशि के बारे में।

कन्या राशि

कन्या राशि के लिए यह वर्ष शुभ समाचार वाला रहेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। वर्ष की शुरुआत में धनोपार्जन के लिए नए रास्ते खुलेंगे और नए संपर्क मिलने की संभावना है। यदि आपने पहले इस दिशा में मेहनत की है तो अब उसका फल मिलेगा।

हालांकि मार्च से अप्रैल के महीने में नौकरीपेशा जातकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि इस दौरान अचानक नौकरी पर खतरे मंडरा सकते हैं परंतु आप व्यापारी हैं तो कुछ खोएंगे नहीं। परंतु नौकरीपेशा हैं तो या तो व्यावहारिक और जिम्मेदार बनकर वरिष्ठ अधिकारियों का दिल जीते या नौकरी छोड़ने से पहले ही दूसरी नौकरी का इंतजाम कर लें।मार्च से अप्रैल के महीने में अविवाहित लोगों के लिए विवाह संबंध होने के योग हैं। विवाहित लोग पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। मई के माह में भाग्य का साथ मिलने से यह माह अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करने का माह साबित होगा। यदि ऐसा किया तो समाज में आपको अत्यधिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। हालांकि आपको इस माह में सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा।
जून और जुलाई के बीच कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और पदोन्नति के योग भी बनेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय होगी। विवाह की सोच रहे हैं तो अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला ले सकते हैं क्योंकि इसके बाद 13 नवंबर से 21 दिसंबर के मध्य आपके राशि स्वामी अस्त रहेंगे। ऐसे में सेहत और अर्थ संबंधी परेशानी खड़ी हो सकती है।वर्ष को बेहतर बनाने के लिए आप चाहे तो गरीबों और असहायों को भाजन कराएं। काले और नीले रंग के कपड़े पहनने से बचें। माता दुर्गा की उपासना करें। समय समय पर नदी में स्नान करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.