लाल किताब राशिफल 2021 : मीन राशि के लिए कैसा रहेगा अगला वर्ष

0
283

वर्ष 2020 तो दुनियाभर के लोगों को दुख करने वाला सिद्ध हुआ, परंतु अब लोगों को नए वर्ष से बहुत आशा है। हालात सामान्य होंगे और लोग फिर से पहले की तरह जीने लगेंगे। उम्मीदों से भरे इस वर्ष में लाल किताब के अनुसार किस राशि के लिए कैसा रहेगा यह वर्ष इस बारे में बहुत ही संक्षिप्त रूप से जानिए मीन राशि के बारे में-

मीन राशि :
1. यदि आपकी राशि मीन है तो यह वर्ष आपके लिए मिश्रित परिणाम वाला होगा। हालांकि वर्ष के शुरुआत में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। मतलब यह कि आमदानी बढ़ेगी।
2. जनवरी से अप्रैल के मध्य अविवाहित जातकों के विवाह के योग बनेंगे और पहले से विवाहित जातकों के दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी और पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। परिवार का विस्तार करने के बारे में सोच सकते हैं।
3. अप्रैल से सितंबर के बीच की अवधि सेहत के लिए थोड़ी प्रतिकूल रहेगी। क्योंकि इस दौरान आपके राशि के स्वामी पीड़ित अवस्था में होंगे। ऐसे में आपको पहले से ही सर्तक रहना चाहिए। अन्यथा आपको अपने किसी रोग के चलते, बहुत-सा धन भी खर्च करना पड़ेगा।
4. नौकरीपेशा या व्यापारियों के लिए यह समय उत्तम है क्योंकि इस दौरान आपके कुछ पुराने दोस्त और विदेशी संपर्क, आपको सफलता अर्जित करने में मदद करेंगे।

5. इस वर्ष धार्मिक कार्यों के प्रति आपके रुझान के चलते समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, साथ ही आपको कई महत्वपूर्ण लोगों से भी मुलाकात करने का अच्छा अवसर मिलेगा। इससे आप खुद को मानसिक रूप से भी, साहसी और ऊर्जावान महसूस करेंगे।
6. सितंबर से नवंबर के दौरान आपको पुनः शारीरिक कष्ट हो सकता है। परंतु अविवाहित जातकों और छात्रों के लिए यह समय अवसरों से भरा है। अत: आप अवसरों को ना चूकें। इस दौरान अपने आंख-कान खुले रखें, तभी आप कई अवसरों का लाभ उठा सकेंगे।

7. वर्ष का अंत आपके स्वास्थ्य को पुनः प्रभावित करेगा। परन्तु विवाहितों को साथी का हर कदम पर सहयोग मिलेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र से संबंधित कई यात्राएं करनी पड़ सकती है। विदेश जाने या पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है। कुल मिलाकर यह वर्ष सेहत को छोड़कर हर दृष्टि से बेहतर है।

8. इसे वर्ष को और बेहतर बनाने के लिए आप किसी भी प्रकार के कानूनी पचड़े में ना पड़े। गरीबों को भोजन कराएं। नियमित रूप से कौवों को बिस्किट या ब्रेड खिलाएं और शराब से परहेज करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.