मुजफ्फरपुर: पैंट में सिलवा रखा था डेढ़ करोड़ का सोना, DRI ने तस्‍करों को ऐसे पकड़ा

0
34

डीआरआई की टीम नें सोना तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. डीआरआई ने 3 किलो सोना के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त सोने की बाजार में कीमत डेढ करोड़ रुपए आंकी गई है. यह सोना बिस्किट के रूप में है. तस्कर बड़ी चालाकी के साथ इसे ले जा रहे थे. सोने के बिस्किट को तस्करों के पैंट में सिल दिया गया था, ताकि प्रशासन को चकमा दिया जा सके. लेकिन, डीआरआई (DRI) के अधिकारियों ने उनकी चालाकी की पोल खोल दी और सोने के साथ दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के मुताबिक, जब्त सोना म्‍यांमार से लाया गया था. स्मगलरों ने यह कन्साइन्मेंट असम के गुवाहाटी में राजस्थान के दो तस्करों को सौंपा था. वहां से बस से दोनों तस्कर मुजफ्फरपुर पहुंचे थे और बैरिया बस स्टैंड के पास स्थित एक होटल में ठहरे हुए थे. यहां से भी बस से निकलने की उनकी योजना थी, लेकिन डीआराई को इसकी गुप्त सूचना मिल गयी. ऑफिसर्स ने जाल बिछाकर होटल में छापामारी की और तस्करों को दबोच लिया.

दोनों को गिरफ्तार करके डीआरआई अपने ऑफिस ले गयी जहां पूछताछ की गयी. पूछताछ में दोनों तस्करों नें बताया कि यह सोना उन्हें राजस्थान के बीकानेर ले जाना था, वहां किसी तीसरे तस्कर को यह सोना डिलिवर करना था जहां से इसे मार्केट में उतारा जाता. डीआरआई की सतर्कता की वजह से उनके इरादे पर पानी फिर गया और दोनो मुजफ्फरपुर में पकड़े गये. विभाग नें दोनों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में दरभंगा के बेनीबाद जेल में भेज दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.