ब्रिटेन आने-जाने वाली सभी फ्लाइट हो बंद, घातक कोरोना वायरस के चलते केजरीवाल और गहलोत की अपील

0
30

दुनिया जहां एक ओर कोरोना वैक्सीन के आने का स्वागत कर रही है वहीं ​ब्रिटेन सहित दूसरे यूरोपीय देशा में कोरोना के एक घातक स्वरूप ने चिंता बढ़ा दी है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन सामने आया है। वैज्ञानिकों के अनुसार कोरोना का यह घातक वायरस मौजूदा वायरस से काफी खतरनाक है। इसके बाद यूरोप के कई देशों ने यूके जाने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है। वहीं अब भारत में भी ब्रिटेन से हवाई संपर्क बंद करने की मांग उठने लगी है। बता दें कि फिलहाल ट्रांसपोर्ट बबल और वंदे भारत योजना के तहत ब्रिटेन में फंसे भारतीयों को देश लाने के लिए विमान सेवाएं शुरू की गई हैं। 

सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर ट्वीट कर केंद्र से फ्लाइट्स को रद्द करने की मांगी की है। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सरकार से ऐसी ही मांग कर चुके हैं। 

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना की नई स्ट्रेन की खबर चिंताजनक है। भारत सरकार को इस मामले में तुरंत एक्शन लेना चाहिए और UK, अन्य यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट तुरंत बैन करनी चाहिए।

आपको बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन VUI-202012/01 मिला है, जिसके बाद विज्ञान जगत में हलचल तेज है। ब्रिटेन ने भी अपने यहां सख्ती को बढ़ाया है। सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले कार्यक्रमों को रद्द कर देश भर में कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। ब्रिटेन में बढ़ते मामलों को देखते हुए फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत यूरोप के कई देशों ने यूके की फ्लाइट पर ही बैन लगा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.