देश में कृषि कानून के मसले पर चल रहे आंदोलन और आज कांग्रेस के स्थापना दिवस के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश दौरे पर गए हैं. विवाद होने के बाद कांग्रेस की ओर से इस यात्रा की पुष्टि भी कर दी गई, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी को फिर एक बार कांग्रेस को आड़े हाथों लेने का मौका मिल गया है. बीजेपी के हमलों के बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं, बल्कि सोनिया गांधी हैं.

भाजपा सांसद जनरल वीके सिंह ने राहुल की यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल को बधाई, यहां कांग्रेस स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी विदेश में आराम कर रहे है…शायद बहुत थक गए हैं. कांग्रेस का हाल ये है कि जो समझदार है उसे बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है.वहीं स्थापना दिवस पर कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के 136वें स्थापना दिवस के मौके पर झंडा फहराया गया. जिसमें पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए. वहीं मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार को किसानों की आवाज़ सुननी चाहिए। ये कहना कि ये राजनीतिक साजिश है ये एकदम गलत है. हांलाकि उन्होंने राहुल गांधी की विदेश यात्रा के सवाल पर कुछ नहीं कहा.

जनरल वीके सिंह ने कहा कि यूपीए का नेतृत्व कोई भी करे चाहे शरद पवार करें, कपिल सिब्बल करें आज कांग्रेस का क्या हाल है सब जानते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की हालत उस बच्चे की तरह है, जो पहले एक खिलौना मांगता है और जब वो मिल जाता है तो कहता है ये नहीं दूसरा चाहिए.

वीके सिंह से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तंज कसा था. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस इधर अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गये!!

सफाई देने में जुटी कांग्रेस 
बीजेपी की ओर से लगातार किए जा रहे हमले के बीच कांग्रेस अब सफाई देने में जुट गई है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी एक निजी यात्रा पर गए हैं, उनकी नानी की तबीयत ठीक नहीं है. ऐसे में बीजेपी को इसपर सवाल नहीं खड़े करने चाहिए. सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अभी पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं, सोनिया गांधी हैं. पार्टी राहुल को जो भी जिम्मेदारी देती है, वो उसका वहन करते हैं.

रणदीप सुरजेवाला के अलावा केसी वेणुगोपाल ने भी बीजेपी द्वारा उठाए गए सवालों पर निशाना साधा. जबकि पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर जब महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मुख्यालय पहुंचीं, तो उनसे भी राहुल गांधी को लेकर सवाल हुआ. हालांकि, प्रियंका ने कोई जवाब नहीं दिया. 

खबरों की माने तो बताया जा रहा है कि राहुल गांधी रविवार की सुबह कतर एयरवेज की उड़ान से इटली रवाना हुए हैं. यह भी कहा जा रहा है कि वह इटली के मिलान शहर गये हुए हैं. बता दें कि राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी इटली से हैं, जहां उनकी नानी रहती हैं. बता दें कि अपने स्थापना दिवस को कांग्रेस पार्टी ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए मनाने को कहा है. इन कार्यक्रमों मे ‘तिरंगा यात्रा’ और ‘सेल्फी विद तिरंगा’ जैसे अभियान शामिल हैं

विदेश दौरे पर रहते हुए भी सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के स्थापना दिवस पर बधाई दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.