बिहार: कई जिलों के SP का प्रमोशन, कई IPS अधिकारियों को IG, DIG और ADG के पद पर मिली प्रोन्नति

0
166

बिहार के प्रशासनिक गलियारे में मंगलवार का दिन बेहद भागम भाग भरा है. आईएएस अधिकारियों को प्रमोशन दिए जाने के बाद अब आईपीएस अधिकारियों को भी प्रमोशन देने का आदेश जारी हो गया है. गृह विभाग ने आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन से जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी है. बिहार के कई जिलों के एसपी को भी प्रमोशन दिया गया है. इस खबर में प्रोमोशन की पूरी लिस्ट दी हुई है.

राज्य के 19 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है. विकास वैभव, विजय कुमार वर्मा और सुरेश कुमार चौधरी को प्रमोशन देते हुए आईजी बनाया गया है. यह सभी 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी है. इसके अलावा कई एसपी और एसएसपी को भी प्रोन्नति दी गई है, जिसमें पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा और रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह का भी नाम शामिल है.

आईपीएस 1990 बैच की सीनियर आईपीएस अफसर शोभा ओहटकर को अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर प्रोन्नति दी गई है. इनके अलावा रंजीत कुमार मिश्रा, प्रणव कुमार प्रवीण और मोहम्मद शफीउल हक़ को भी प्रमोशन दिया गया है. ये तीनों अधिकारी 2007 बैच के आईपीएस हैं. 

राज्य के आईपीएस अधिकारियों के अलावा सरकार ने बिहार सरकार ने राज्य के 13 आईएएस अफसरों को प्रमोशन दिया है. पटना के डीएम कुमार रवि और बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर को भी प्रोन्नति दी गई है. सरकार की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक इस लिस्ट में पटना के डीएम कुमार रवि, IPRD विशेष सचिव मनीष कुमार, पथ निर्माण विशेष सचिव, जीविका निदेशक बाला मुरगन डी, वन्यू विशेष सचिव राधेश्याम शाह, बिहार के निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास और बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर का नाम शामिल है.

प्रमोशन की लिस्ट में उत्पाद आयुक्त कार्तिकेय धनजी, भागलपुर डीएम प्रणव कुमार, आईएएस सतीश कुमार सिंह, आईएएस गिरिवर दयाल सिंह, आईएएस संजय दुबे और आईएएस डॉ. संजय सिन्हा के नाम शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.