IND Vs AUS: कप्तान के तौर पर अंजिक्य रहाणे ने रचा इतिहास, बेहद खास क्लब में हुई एंट्री

0
40

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में 8 विकेट से जीत गई है. एडिलेड मे खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से मिली हार के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापस की है. वहीं इस शानदार टेस्ट मैच में भारत की ओर से कप्तानी कर रहे अजिंक्या रहाणे ने इतिहास रचते हुए एक खास क्लब में एंट्री की है.

अजिंक्या रहाणे ने बनाया खास रिकॉर्ड

पहले टेस्ट के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली पैटर्नल लीव पर चले गए हैं. जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कीम की जिम्मेदारी अजिंक्या रहाणे संभाल रहे हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच अजिंक्या रहाणे के कप्तानी में खेला गया पहला टेस्ट मैच था, जिसमें भारत को जीत मिली. इसी के साथ ही रहाणे अपनी कप्तानी के पहले टेस्ट में भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले कप्तानों के खास क्लब में शामिल हो गए हैं.

कप्तान के तौर पर मिली पहले मुकाबले में जीत

इससे पहले इस लिस्ट में 1976 में ऑकलैंड में सुनील गवास्कर, साल 2000 में ढाका में सौरभ गांगुली, पाकिस्तान के मुल्तान में 2004 में राहुल द्रविड़ और 2009 में हैमिल्टन में महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के तौर पर खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीत दिलाई है.

8 विकेट से जीता भारत

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में खेले गए दूसरे टेस्ट में की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम कुछ कमाल नहीं कर सकी और 200 रनों पर ही ढेर हो गई. जिसके बाद जीत के लिए मिले 70 रन के आसान से स्कोर को भारतीय टीम ने 2 विकेट गंवा कर 8 विकेट से जीत लिया.

शुभमन ने की शानदार बल्लेबाजी

भारत की दूसरी पारी में खेलते हुए शुभमन गिल ने 36 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए वहीं कप्तान रहाणे ने 40 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई. वहीं इनसे पहले ओपनिंग करने उतरे मयंक अग्रवाल कुछ खास नहीं कर पाए वह 15 गेंदों पर 5 रन ही बना पाए. इसके बाद मैदान पर आए चेतेश्वर पुजारा भी तेजी से खेलते हुए 4 गेंदो पर 3 रन ही बना पाए और पैट कमिंस की गेंद पर कैच थमा बैठे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.