शनि और बृहस्पति अच्छे परिणाम देंगे

सेहत के लिए प्रतिकूल है यह साल 

 नए साल की शुभकामनाओं के साथ आइए जानते हैं क्या लेकर आया है साल 2021 आपके लिए  

करियर के क्षेत्र में इस वर्ष आपको मिले-जुले फल प्राप्त होंगे। शनिदेव का आशीर्वाद आपको कार्यक्षेत्र में उपलब्धि व प्रगति देने का कार्य करेगा। ऐसे में लगातार मेहनत करते रहें और हर तरह की गैरकानूनी गतिविधियों से खुद को दूर रखें। आर्थिक स्थिति पर भी ग्रहों की विशेष दृष्टि आपके आर्थिक जीवन को सुखद बनाने में मदद करेगी, लेकिन सेहत के खराब होने से आपका धन खर्च हो सकता है। ऐसी स्थिति में धन को भविष्य के लिए संचय करने की सही रणनीति बनाते हुए प्रयास करते रहें।

व्यापारी वर्ग को भी आर्थिक फायदा मिलेगा जिससे उनकी उन्नति होगी। राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा के क्षेत्र में केवल मेहनती छात्रों को अच्छे फल प्राप्त होंगे। आपको फरवरी से अप्रैल के दौरान अच्छे फल प्राप्त होंगे जिससे आप अपनी परीक्षा में और बेहतर करने में सफल होंगे। हालांकि इसके साथ ही पंचम भाव में स्थित केतु आपका ध्यान भटकाएगा जिससे आपको विषयों को समझने में भी परेशानी हो सकती है। ऐसे में अपने लक्ष्य पर ही एकाग्रता रखते हुए केवल और केवल अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान दें।

 पारिवारिक जीवन के लिए समय थोड़ा कम अनुकूल नजर आ रहा है, क्योंकि सप्तम भाव में मौजूद शनि आपके चतुर्थ भाव पर दृष्टि डालेंगे, जहां वर्ष की शुरुआत में दशम भाव में बैठे मंगलदेव की दृष्टि भी होगी। ऐसे में परिवार से दूर जाना पड़ेगा। पारिवारिक सुख नहीं मिलेगा और आपके परिवार के कई सदस्य आपके किसी निर्णय के विरुद्ध खड़े नजर आएंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेंगी।  शनि और बृहस्पति अच्छे परिणाम देंगे।

जीवनसाथी से विवाद भी होगा लेकिन दोनों अपने रिश्ते के प्रति वफादारी दिखते हुए हर चुनौती से उभरते दिखाई देंगे। संतान पक्ष की संगति पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी। 

वहीं अगर प्रेम में पड़े जातकों की बात करें तो आपके लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी होगी। विशेष रूप से फरवरी, मध्य मार्च, अप्रैल, मई, अगस्त और सितंबर का समय बेहद अच्छा साबित होने वाला है। यह वर्ष आप दोनों को एक-दूसरे के प्रति वफादारी रखना सिखाएगा जिससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा। स्वास्थ्य के मामले में भी इस वर्ष मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे, क्योंकि शनि सप्तम और अष्टम भाव का स्वामी होकर सप्तम भाव में विराजमान होगा जिससे सेहत में कमजोरी आने के योग बनेंगे।

भविष्यवाणी 2021 यह इंगित करती है कि इस वर्ष का अंत स्वास्थ्य जीवन के लिए सबसे ज्यादा प्रतिकूल रहने वाला है। ऐसे में अपना ध्यान रखें।

 कर्क राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय 

किसी भी सोमवार के दिन या चन्द्रमा की होरा पर उत्तम गुणवत्ता वाला मोती रत्न चांदी की मुद्रिका में धारण करें। इससे आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

 आपके लिए निरंतर बजरंग बाण का पाठ करना और श्री गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना भी बेहद शुभ साबित होगा। 

मुमकिन हो तो रोजाना गुरु बृहस्पति के बीज मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे आपको स्वास्थ्य कष्ट से मुक्ति मिलेगी।

 सोमवार के दिन किसी भी शिव मंदिर जाकर शिवजी को अक्षत चढ़ाएं और शिवलिंग का अभिषेक करें। 

आप मंगलवार के दिन मंदिर जाकर लाल रंग का झंडा भी लगा सकते हैं। इससे मंगल ग्रह मजबूत होगा और आपको शुभ फल प्रदान करेगा।

जानिए हर माह का हाल

जनवरी 2021- दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति होगी, वहीं दांपत्य जीवन में मधुर वातावरण बना रहेगा। मानसिक सुख-शांति का वातावरण रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होकर लाभान्वित होंगे। नौकरीपेशा भी अनुकूल स्थिति पाएंगे। संतान पक्ष में खर्च होगा।

फरवरी 2021- शासकीय मामलों में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी। अधिकारी वर्ग सुखद स्थिति पाएंगे। राजनीति से जुड़े व्यक्ति भी अनुकूलता पाएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी, प्रसन्नता रहेगी।
मार्च 2021- आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा। वैसे अकस्मात धनलाभ की आशा कर सकते हैं। संतान पक्ष से प्रसन्नता रहेगी। विद्यार्थी वर्ग भी परिश्रम द्वारा अनुकूल स्थिति पाने में समर्थ होंगे। धन की पूर्ति के साथ-साथ खर्च भी रहेगा। पारिवारिक स्थिति सुख-शांतिदायक रहेगी।

अप्रैल 2021- दैनिक व्यवसाय में प्रगति होकर लाभान्वित होंगे। कुछ मानसिक बेचैनी अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य अधिकतम ठीक रहेगा। भाग्योन्नति में वृद्धि होकर अनुकूल सफलता मिलेगी। पारिवारिक सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे।
मई 2021- व्यापार-व्यवसाय में प्रगति होकर वृद्धि पाएंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। दांपत्य जीवन में सुखद वातावरण रहेगा। घर या परिवार में शुभ कार्य भी होंगे। बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

जून 2021- दैनिक व्यापार-व्यवसाय में सावधानी रखकर चलना होगा। स्त्रीपक्ष में वाद-विवाद से बचकर चलें। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय ठीक कहा जा सकता है। नौकरीपेशा के लिए सहयोगवादी समय होने से प्रसन्नता रहेगी। यात्रा के योग बनेंगे।
जुलाई 2021- आर्थिक मामलों में सावधानी रखना होगी। जोखिम के कामों में धन लगाने से बचना होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। खान-पान का विशेष ध्यान रखकर चलें। बाहरी मामलों में लाभजनक स्थिति रहेगी। शत्रु वर्ग परास्त होंगे। लेन-देन में सावधानी रखें।

अगस्त 2021- संतान पक्ष से प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक मामलों में सहयोग लेकर चलने से कार्य बनेंगे। धन की बचत के योग कम हैं। कुटुम्ब के व्यक्तियों का सहयोग मिलने से राहत की सांस लेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय सुखद कहा जा सकता है।
सितंबर 2021- अकस्मात लाभ के योग बनेंगे। छोटे भाइयों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। वाणी का प्रभाव होने से कार्य में अनुकूलता आएगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पारिवारिक मामलों में थोड़ी सावधानी रखना होगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय मिला-जुला रहेगा।

अक्टूबर 2021- मानसिक सुख-शांति का वातावरण रहेगा। मनोनुकूल समाचार पाएंगे। पारिवारिक समय उत्तम रहेगा। वाहनादि सुख-सुविधा मिलेगी। नौकरीपेशा के लिए समय सुखदायी व्यतीत होगा। आर्थिक दृष्टि से सहयोग पाएंगे। शुभ समाचार मिलेगा।
नवंबर 2021- पारिवारिक मामलों में सावधानी रखकर चलना होगा। जीवनसाथी से विवाद की स्थिति को टालना ही बेहतर होगा। व्यापार-व्यवसाय में अनुकूल स्थिति रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। शत्रुपक्ष से राहत पाएंगे।

दिसंबर 2021- संतान पक्ष से प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। विद्यार्थियों के लिए सहयोगवादी स्थिति बनेगी। मनोरंजन के साधनों पर खर्च होगा। दैनिक व्यवसाय में अनुकूल स्थिति पाएंगे। जमीन-जायदाद संबंधित मामलों को अभी निरस्त ही कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.