धनलाभ, कार्यक्षेत्र में सफलता और पदोन्नति मिलेगी इस साल

सेहत के लिहाज से वर्ष थोड़ा परेशान करेगा

कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी जिससे पदोन्नति संभव है। लेकिन इसके साथ ही ऐसे भी योग बन रहे हैं कि किसी कारणवश कार्यस्थल पर किसी कर्मी से कोई विवाद हो। ऐसे में किसी भी विवाद से खुद को दूर रखना ही बेहतर होगा। राशिफल 2021 के अनुसार व्यापारियों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। कोई बड़ी हानि हो सकती है, लेकिन आर्थिक जीवन में सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस समय आर्थिक तंगी के आसार बन रहे हैं। धनलाभ तो होगा, लेकिन खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आर्थिक स्थिति को कमजोर करेगी। ऐसे में जितना संभव हो, धन को बचाने की ओर प्रयास करें।

फलकथन 2021 के अनुसार को शिक्षा में सामान्य फल प्राप्त होंगे। जितनी मेहनत करेंगे, कर्मफल दाता शनि आपको उसके अनुसार ही फल प्रदान करेंगे। विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले छात्रों के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को अभी इस वर्ष और मेहनत करने की जरूरत होगी। संभावना है कि आपके विरोधी आपका ध्यान भटकाने का प्रयास करें। ऐसे में सावधान रहकर केवल और केवल पढ़ाई पर ही ध्यान दें।

ग्रहों की गोचरीय स्थिति के कारण पारिवारिक जीवन में इस वर्ष आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे, क्योंकि गुरु बृहस्पति की दृष्टि सिंह राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगी जिससे आपको पारिवारिक सुख तो प्राप्त होगा, माता को स्वास्थ्य कष्ट संभव है। आशंका है कि उनका कोई पुराना रोग उन्हें परेशान करे। ऐसे में उनकी सही तरीके से देखभाल करें।
शादीशुदा जातकों के लिए ये समय अच्छा नहीं है। किसी बड़ी गलतफहमी के चलते जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है, परंतु प्रेमियों के लिए समय भाग्यशाली रहने वाला है।

वहीं प्रेमी जातकों के जीवन में यह वर्ष कई बड़ी सौगात लेकर आने वाला है, क्योंकि गुरु देव और शुक्र देव की शुभ दृष्टि आपके प्रेम में और अधिक मधुरता घोलने का कार्य करेगी जिसके चलते आप प्रेम विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

संतान को भाग्य का साथ मिलेगा और वो अपने हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी।स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो यह वर्ष थोड़ा परेशान करेगा। वायु रोग, जोड़ों में दर्द, मधुमेह संबंधित समस्या, आदि विकार परेशान करेंगे जिसका सीधा असर निजी और पेशेवर जीवन- दोनों पर देखने को मिलेगा।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय
कार्यक्षेत्र में उत्तम फल के लिए किसी भी रविवार के दिन तांबे की मुद्रिका में उत्तम गुणवत्ता वाला माणिक्य रत्न धारण करें।

इसके साथ ही आप रविवार के दिन नंदी को गेहूं अथवा आटे की लोई भी खिला सकते हैं।

माता-पिता की सेवा और उनका सम्मान करें, तभी भाग्य का साथ मिलेगा।

स्वास्थ्य कष्ट से मुक्ति के लिए किसी भी शनिवार के दिन सरसों के तेल में खुद की प्रतिमा को देखकर छाया दान करें।

बृहस्पतिवार का व्रत भी रख सकते हैं। इस दौरान पीपल के पेड़ को छुए बिना जल चढ़ाएं और गरीबों को अन्न का दान करें।

जानिए हर माह का हाल
जनवरी 2021- भाग्य में अनुकूल स्थिति होने से कोई महत्वपूर्ण कार्य बनेगा। बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य उत्तम ही रहेगा। मकान व भूमि संबंधित कार्य बन जाने से प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में अनुकूल वातावरण मिलेगा। संतान पक्ष के कार्य बनेंगे। शत्रु परास्त होंगे।

फरवरी 2021- खर्च के मामलों में सावधानी रखकर चलें। आय कम होने से मानसिक बेचैनी रहेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पुराना लेन-देन होने से कुछ राहत भी मिलेगी। नौकरीपेशा अपने कार्य के प्रति सजग रहें। पारिवारिक मामलों में विवाद से बचकर चलें।
मार्च 2021- दांपत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। दैनिक व्यवसाय में अनुकूल स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम ही कहा जा सकता है। वाक्-चातुर्य का लाभ मिलने से प्रसन्नता रहेगी। व्यापार-व्यवसाय में संतोषजनक स्थिति पाएंगे। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे।

अप्रैल 2021- पारिवारिक मामलों में सहयोग देना होगा। व्यापार-व्यवसाय में मिली-जुली स्थिति रहेगी। कर्ज की स्थिति में कमी आएगी। दांपत्य जीवन में संतोषजनक वातावरण पाएंगे। गुप्त युतियों द्वारा धन संबंधित समस्या हल होगी। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे।
मई 2021- भाग्य में अनुकूल स्थिति होने से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में सुधार होकर लाभजनक स्थिति रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति भी संतोषजनक वातावरण पाएंगे। संतान पक्ष से प्रसन्नता रहेगी।

जून 2021- जीवनसाथी के मामलों में सावधानी रखना होगी। स्वास्थ्य में मिली-जुली स्थिति पाएंगे। व्यापार-व्यवसाय में समझदारी से चलना होगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने कार्य में ध्यान रखकर चलना होगा। दैनिक कार्यों में अनुकूल स्थिति के साथ लाभान्वित होंगे।
जुलाई 2021- आर्थिक प्रयासों में सहयोग द्वारा सफलता पाएंगे। नौकरीपेशा को सावधानी रखना होगी। अधिकारी वर्ग सतर्क रहें। स्वास्थ्य में सतर्कता बरतें। लेन-देन के मामलों में संभलकर चलना होगा। स्त्री पक्ष में विवाद से बचना होगा। यात्रा के योग बनेंगे, जो लाभदायक रहेगा।

अगस्त 2021- प्रसन्नतादायक समाचार मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। मकान व भूमि संबंधित समस्याओं का निदान होगा। स्वास्थ्य ठीक ही कहा जा सकता है। अधिकारी वर्ग सावधानीपूर्वक चलें। स्त्री पक्ष के मामलों में संभलकर चलना होगा। शत्रु परास्त होंगे।
सितंबर 2021- कुटुम्बियों का सहयोग सराहनीय रहेगा। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। धन की बचत भी होगी। व्यापार-व्यवसाय में सुखद स्थिति रहेगी, वहीं नौकरीपेशाओं को सहयोग मिलने से राहत पाएंगे। जनता से संबंधित कार्य बन जाने से प्रसन्नता रहेगी। शुभ समाचार भी मिलेगा।

अक्टूबर 2021- भाग्योन्नति में आशाजनक स्थिति रहेगी। मान-सम्मान में वृद्धि पाकर उत्साहजनक स्थिति रहेगी। व्यापारी वर्ग के लिए समय ठीक कहा जा सकता है। बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर आएंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।
नवंबर 2021- मानसिक सुख-शांति का वातावरण रहेगा। मनोनुकूल समाचार मिलेगा। धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी। भाग्य के साथ देने से रुके कार्य पूरे होंगे। संतान के कार्य में खर्च होगा। स्वास्थ्य में सुधार होकर अनुकूल स्थिति रहेगी। आर्थिक प्रयासों में सफल होंगे। बचत के योग भी हैं।

दिसंबर 2021- पारिवारिक मामलों में खर्च होगा। जनता से संबंधित कार्य बन जाने से प्रसन्नता रहेगी। शत्रु पक्ष प्रभावहीन होंगे। दांपत्य जीवन में मधुर वातावरण बना रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता पाएंगे। भाइयों व मित्रों का सहयोग अनुकूल मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.