PATNA: JDU ने सांसद दिलेश्वर कामत को बनाया संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष

0
28

प्रदेश अध्यक्ष के पद पर उमेश कुशवाहा की ताजपोशी के अगले ही दिन जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) ने अपने अतिपिछड़ा वोटबैंक को मजबूत करने की दिशा में एक और बड़ा फैसला किया। सांसद दिलेश्वर कामत को जदयू ने राज्य संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया है। 

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की मौजूदगी में दिलेश्वर कामत को स्टेट पालिर्यामेंट्री बोर्ड का चेयरमैन बनाए जाने की घोषणा की। 

दिलेश्वर कामत फिलहाल लोकसभा में जदयू के मुख्य सचेतक हैं। 2019 में करीब पौने तीन लाख वोट से सुपौल लोकसभा सीट से जीतने वाले श्री कामत रेलवे में (आईआरपीएस सेवा) क्लास वन अफसर रह चुके हैं। 2009 में उन्होंने जदयू के साथ राजनीतिक पारी की शुरुआत की और त्रिवेणीगंज विधानसभा सीट से उप चुनाव में अपनी किस्मत आजमायी पर हार गये। 2014 में भी जदयू ने सुपौल सीट से उन्हें प्रत्याशी बनाया पर सफलता नहीं मिली। 

कामत को राज्य संसदीय बोर्ड का चेयरमैन बनाए जाने पर आरसीपी सिंह और ललन सिंह ने कहा कि वे पार्टी को मजबूती देंगे। वहीं दिलेश्वर कामत ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह का आभार जताते हुए कहा कि इतना बड़ा जो जिम्मा उन्होंने सौंपा है, उसपर खड़े उतरने की भरपूर कोशिश करेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.