ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जांच जारी है. एनसीबी ड्रग्स केस में लगातार नए-नए लोगों को पर शिकंजा कस रही है और जरूरत पड़ने पर कई हाई प्रोफाइल लोगों से पूछताछ भी कर रही है. अब एनसीबी ने समीर खान नाम के शख्स को ड्रग्स केस में पूछताछ के लिए बुलाया है. समीर खान का राजनीतिक ताल्लुक भी है और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के दामाद हैं.

वहीं अब पूछताछ के लिए समीर खान एनसीबी के दफ्तर पहुंच चुके हैं. ड्रग्स केस में एनसीबी की ओर से उनसे पूछताछ की जा रही है. अंतर्राष्ट्रीय ड्रग पेडलर करण सजनानी से पूछताछ के बाद एनसीबी ने समीर खान नाम के शख्स को समन भेजा था. समीर खान एनसीपी के बड़े नेता और महाराष्ट्र में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद हैं. महाराष्ट्र सरकार में नवाब मलिक अल्पसंख्यक मामलों और कौशल विकास मंत्री हैं.

जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात 8 बजे के करीब एनसीबी ने समीर खान को समन भेजा था. जिसके बाद समीर खान आज पूछताछ के लिए एनसीबी कार्यालय पहुंचे हैं. सूत्रों का कहना है कि समीर खान का नाम ब्रिटिश नागरिक और ड्रग्स मामले में गिरफ्तार करण सजनानी के स्टेटमेंट में आया था. समीर और करण कई सालों से एक दूसरे को पहचानते हैं.200 किलो ड्रग्स बरामदगी मामले में NCB को ब्रिटिश ड्रग पैडलार करण सजनानी से कॉन्टैक्ट की जानकारी मिली थी. इसकी जांच में 20 हजार रुपए का लेन-देन भी सामने आया था. समीर खान ने यह पैसे ऑनलाइन एप के जरिए ट्रांसफर किए थे. NCB आज इसी को लेकर पूछताछ करने वाली है कि एक ड्रग डीलर को पैसे क्यों दिए गए. समीर खान की शादी नवाब मलिक की बेटी नीलोफर के साथ हुई है.

वहीं समीर खान से पूछताछ के लिए बुलाए जान के बाद विपक्षी पार्टियां महाराष्ट्र सरकार पर हमलावर हो चुकी हैं. बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार पर इस मामले को लेकर निशाना साधा है. बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अब एनसीपी मंत्री के दामाद पर एनसीबी ड्रग स्कैम मामले में जांच हो रही है. इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, ‘नवाब मलिक जवाब दो.’

पानवाला गिरफ्तार

इससे पहले मुंबई के मशहूर मुच्छड़ पानवाला शॉप के मालिकों में से एक रामकुमार तिवारी को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. जांच के दौरान सजनानी ने एनसीबी को रामकुमार तिवारी को ड्रग्स बेचनी की बात कही थी. जिसके बाद एनसीबी की एक टीम ने मुच्छड़ पानवाले के केम्स कॉर्नर स्थित शॉप पर रेड की और वहां से उन्हें 500 ग्राम सीबीडी मिश्रित गांजा मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.