बेगूसराय: शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को दिखाया काला झंडा, गाड़ी के शीशे पर मारा हाथ

0
30

राज्यस्तरीय Z श्रेणी सुरक्षा के बावजूद बेगूसराय में बिहार सरकार के मंत्री डॉ. अशोक चौधरी की कार पर युवाओं की टोली काला झंडा लिए कूद पड़ी। राज्य के शिक्षा, समाज कल्याण एवं भवन निर्माण मंत्री डॉ. चौधरी बेगूसराय के GD कॉलेज में सर गणेश दत्त जयंती समारोह के लिए आए थे। युवाओं की टोली काले कपड़े के साथ पॉकेट में हाथ डालकर खड़ी रही और एस्कॉर्ट गाड़ी के आगे बढ़ने के बाद जैसे ही कार में मंत्री दिखे तो उनकी गाड़ी पर कूद पड़ी। सुरक्षाकर्मी यह देखकर हैरान हो गए और आननफानन में इन्हें धक्का देकर हटाया। मंत्री का विरोध कर रहे छात्रों की मांग थी कि बेगूसराय में दिनकर विश्वविद्यालय का जल्द से जल्द निर्माण कराया जाए।

शांति से खड़े थे, मंत्री की गाड़ी आते ही हरकत में आए

असल में सुरक्षाकर्मियों को इस बात का अंदेशा बिल्कुल भी नहीं था कि वहां मौजूद छात्र ऐसी हरकत कर देंगे। इसका कारण यह था कि सभी छात्र मंत्री की गाड़ी आने तक काले झंडों को अपनी जेब में छुपाए शांति से खड़े थे। सभी ने अपने हाथ जेब में डाल रखे थे। जैसे ही डॉ. अशोक चौधरी की कार पहुंची वहां मौजूद सभी छात्र हरकत में आ गए और काले झंडों के साथ नारे लगाते हुए उनकी गाड़ी की ओर दौड़ पड़े।

शिक्षकों ने भी किया विरोध

अपनी मांग को लेकर छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाया है। छात्र राजद के जिला अध्यक्ष रामकृष्ण पटेल ने बताया कि लंबे समय से सरकार बेगूसराय में दिनकर विश्वविद्यालय बनाने का वादा कर रही है। लेकिन इस बात पर अमल नहीं किया जा रहा है, दिनकर विश्वविद्यालय का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। छात्रों के अलावा शिक्षकों ने भी अशोक चौधरी का विरोध किया। नियोजित शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के सामने प्रदर्शन किया। इस बीच कई शिक्षकों ने नारेबाजी भी की। उनका कहना है कि सरकार नियोजित शिक्षकों के साथ न्याय नहीं कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.