पटना: मुकेश सहनी कल बिहार विधान परिषद के लिए करेंगे नामांकन, BJP की सख्ती के बाद लिया यू-टर्न

0
107

एनडीए कोटे से बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर जारी संशय पर विराम लग गया है. रविवार को यह बात स्पष्ट हो गयी है कि एनडीए की तरफ से बीजेपी नेता सैयद शाहनवाज हुसैन और हम नेता और मंत्री मुकेश सहनी उम्मीदवार होंगे. बता दें कि मुकेश सहनी के नाम को लेकर संशय था, लेकिन पशुपालन मंत्री ने आज खुद सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी है कि वो विधान परिषद के लिए कल नामांकन करेंगे. मालूम हो कि विधान परिषद के दो रिक्त सीट के लिए कल नामांकन का आखिरी दिन है.

एनडीए नेताओं का किया धन्यवाद

बता दें कि हम नेता मुकेश सहनी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि देश के गृह मंत्री अमित शाह जी के भरोसे के लिए धन्यवाद. उन्होंने अभी फ़ोन पर मुझे विधान परिषद के उप निर्वाचन के लिए NDA प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना दी है.

उन्होंने लिखा, ” मुझे इस योग्य समझने के लिए गृह मंत्री अमित शाह जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और एनडीए के सभी नेताओं को कृतज्ञता ज्ञापित करता हूँ. कल 18 जनवरी को हम नामांकन करेंगे.”

सहनी ने लिखा, ” वीआईपी पार्टी और निषाद विकास संघ के हमारे सारे कार्यकर्ताओं को भी कोटि-कोटि धन्यवाद, आपके समर्थन और स्नेह से ही हम आगे बढ़ रहे हैं. पार्टी के हितों व आपके अधिकारों का ध्यान एनडीए गठबंधन में पूरे तरीके से सम्मान के साथ रखा जा रहा है.”

बीजेपी ने सैयद शाहनवाज हुसैन को बनाया है उम्मीदवार

गौरतलब है कि बिहार विधान परिषद की दो खाली सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार की घोषणा कल ही कर दी थी . बीजेपी ने अपने कोटे से पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया है, जबकि एक सीट पर मुकेश साहनी के नाम को लेकर संशय बरकरार था. लेकिन आज वह भी खत्म हो गया.

नामांकन से बच रहे थे मुकेश सहनी 

मालूम हो कि बिहार विधान परिषद में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा की सीट खाली है. इन दो सीटों का कार्यकाल 21 जुलाई, 2022 तक है. ऐसे में डेढ़ वर्ष के छोटे कार्यकाल का मुद्दा बनाकर विकासशील इंसान पार्ट के अध्यक्ष मुकेश सहनी नामांकन से बच रहे थे. लेकिन रविवार को उन्हें अमित शाह का एक फोन कॉल आया जिसके बाद उन्होंने यू-टर्न ले लिया.

28 को सुबह नौ से शाम चार बजे तक  होगा मतदान

बता दें कि विधान परिषद के दोनों सीटों पर उपचुनाव के लिए 11 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी गयी है. 18 जनवरी तक नामांकन किए जाने हैं और 19 को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 21 तक नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे. वहीं, 28 को सुबह नौ से शाम चार बजे तक मतदान होगा और उसी दिन पांच बजे से मतगणना कर परिणाम जारी कर दिया जाएगा.

आयोग के अनुसार उप चुनाव के दौरान कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा. आयोग ने मुख्य सचिव, बिहार को उप चुनाव के दौरान एक अधिकारी की तैनाती करने का निर्देश दिया है, जो कोविड 19 को लेकर जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.