बेगूसराय: पिस्टल भिड़ाकर कुरकुरे की लूट, भागते-भागते दूसरे जिले में पकड़े गए अपराधी

0
42

बिहार में इन दिनों आपराधिक घटनाएं काफी तेजी से बढ़ रही हैं. बदमाशों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. बिहार पुलिस बढ़ते अपराध पर नकेल कसने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में बेगूसराय पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पिस्टल के बल पर कुरकुरे लूटकर भाग रहे अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं. इनके पास से हथियार भी बरामद किये गए हैं. 

मामला बेगूसराय जिले का है, जहां पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने समस्तीपुर जिले से लूटी गई 8 लाख रुपये के कुरकुरे के साथ तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. लूट में प्रयोग किया गया एक स्कॉर्पियो एक बाइक और दो पिस्टल और कारतूस पुलिस ने बरामद किया गया है. यह गिरफ्तारी राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर नियमित गश्ती के दौरान तेघड़ा थाना अध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह एवं अमर कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर सड़क लुटेरा गैंग के तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. 

घटना की जानकारी देते हुए तेघड़ा डीएसपी ओमप्रकाश ने बताया कि 14 जनवरी को रात में 10 बजे समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी चौक से करीब 2 किलोमीटर पहले कुरकुरे लादे हुए ट्रक चालक मनोहर राय को अपराधियों ने पिस्टल भिड़ाकर कुरकुरे लूट लिया. बताया जा रहा है की उस ड्राइवर को हथियार के बल पर ट्रक को रोककर अपराधियों ने गाड़ी सहित अगवा कर लिया और उसके बाद स्कॉर्पियो गाड़ी में हाथ पैर बांधकर स्कॉर्पियो में बैठा कर मारने की नियति से ,दो अपराधी ट्रक ड्राइवर को लेकर बेगूसराय की ओर जाने लगे.

उधर कुरकुरे का ट्रक भी दो अपराधी चलाकर लेकर जा रहे थे और पीछे से स्कॉर्पियो गाड़ी जा रही थी.  इस दोनों गाड़ी को एक मोटरसाइकिल पर सवार अपराधी दिशा निर्देश दे रहा था. तेघरा थाना अंतर्गत गौरा स्थित महारानी होटल से कुछ पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर स्कॉर्पियो पर सवार अपराधी कर्मी सड़क के किनारे रुक कर आपस में बात कर रहे थे. तेघड़ा थाने की पुलिस ने रात्रि गश्ती के दौरान उन सभी लोगों से पूछताछ शुरू किया. इतने में वह भागने लगे. 

पुलिस को आशंका होने लगा कि यह कहीं से लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे थे. इसी दौरान पुलिस के द्वारा उन सभी को खदेड़ कर तीन अपराधी को मौके से पकड़ने में सफल रहे. वहीं कुछ अपराधी रात के अंधेरे फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहा. पकड़े गए अपराधी से पुलिस के द्वारा गहन पूछताछ करने के बाद सारी बात अपराधियों के द्वारा कबूल की गई. जब पुलिस के द्वारा ट्रक की तलाशी ली गई तो ट्रक में सारा कुरकुरे लोड था. 

डीएसपी ओमप्रकाश ने बताया कि ट्रक ड्राइवर को अगवा कर पैर हाथ बांधकर स्कॉर्पियो में रखकर अपहरण करके ट्रक को अगवा कर लिया. इसके द्वारा एनएच 28 गस्ती करने के दौरान सिगरा थाने के पुलिस को शक हुआ इसी शक के आधार पर पूछताछ की गई तो सारा बात सामने आया. उन्होंने यह भी बताया कि लौटकर स्कॉर्पियो गाड़ी के पास पहुंचे तो देखा कि स्कॉर्पियो गाड़ी में ड्राइवर का हाथ पैर बंधा हुआ था और वह छटपटा रहा था उस ड्राइवर को गाड़ी से निकाला गया तो सारी बात उसने बताएं. 

सभी गिरफ्तार अपराधियों की पहचान बेगूसराय जिले के रहने वाले सुनील कुमार सिंह, विद्या पासवान ,अजय कुमार शामिल है. तलाशी के दौरान विद्या पासवान के पास से दो जिंदा गोली और अजय कुमार के पास से एक देसी कट्टा बरामद हुआ है.  उक्त घटना में लूटे गए ट्रक एवं 4000 बरामद किया गया है. आरोपियों के पास से एक स्कॉर्पियो एक मोटरसाइकिल एक देशी कट्टा और पांच जिंदा कारतूस तथा दो मोबाइल फोन बरामद हुआ है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.