दरभंगा एयरपोर्ट: लगातार कैंसिल हो रही फ्लाइट तो स्पाइसजेट ने पटना से जाने को कहा, पुणे-हैदराबाद सर्विस अब 1 फ़रवरी से

0
46

दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने आये यात्री लगातार परेशान हो रहे हैं। कोहरे की वजह से फ्लाइट्स कैंसिल हो रही हैं। परेशान यात्रियों में उत्तर बिहार के कई जिलों के अलावा नेपाल के सीमावर्ती इलाकों से आने वाले हैं, तो पहली बार प्लेन से उड़ने की ख्वाहिश पाले लोग भी। सोमवार 18 जनवरी से दरभंगा एयरपोर्ट से पुणे और हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होना था। लेकिन मौसम की खराबी के कारण ये दोनों फ्लाइट सोमवार से शुरू नहीं हो सकीं। इतना ही नहीं, पहले से चल रही दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद की फ्लाइट्स भी मौसम की खराबी की वजह से कैंसिल रहीं। दरभंगा से पुणे और हैदराबाद के लिए पहली बार बुकिंग करा कर फ्लाइट पकड़ने पहुंचे यात्रियों को निराश होकर लौटना पड़ा।

पटना से जाने को कहा तो कैंसिल करा रहे टिकट

स्पाइस जेट सभी यात्रियों की फ्लाइट दो-तीन बाद पटना से री-शिड्यूल कर रही थी। कई यात्रियों ने मजबूरी में अपना टिकट पटना से री-शिड्यूल करा भी लिया। लेकिन कुछ यात्रियों का कहना था कि पटना पहुंचने में होनेवाली परेशानी, पैसे व समय की बचत के लिए उन्होंने दरभंगा से फ्लाइट बुक कराई थी। अब फ्लाइट कैंसिल होने के बाद फिर से पटना जाने का झंझट कौन पाले? इस वजह से उन्होंने अपनी फ्लाइट री-शिड्यूल नहीं कराई।

यात्रियों ने कहा कि एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया और भारत सरकार ने बिना मुकम्मल तैयारी के् दरभंगा से विमान सेवा की शुरुआत कर दी है। यहां विजिविलिटी मशीनें नहीं लगी होने के कारण मौसम खराब होने पर फ्लाइट कैंसिल हो रही हैं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

अब एक फरवरी से शुरू होंगी फ्लाइट

स्पाइस जेट सूत्रों के अनुसार दोनों शहरों के लिए काफी पहले से सोमवार के लिए सभी सीटें फुल हो गई थीं। हैदराबाद और पुणे के लिए फ्लाइट शुरू होने की नई तिथि एक फरवरी निर्धारित की गई है। इस रिशिड्यूलिंग को वेबसाइट पर अप़डेट किया जा रहा है।

पुणे-हैदराबाद की फ्लाइट का शेड्यूल

  • पुणे से आनेवाली फ्लाइट का निर्धारित समय – 4:00 AM
  • पुणे जानेवाली फ्लाइट का निर्धारित समय – 10:20 PM
  • हैदराबाद से आनेवाली फ्लाइट का निर्धारित समय – 09:40 AM
  • हैदराबाद जानेवाली फ्लाइट का निर्धारित समय – 04:40 PM

इंडिगो-एयर इंडिया की फ्लाइट्स भी जल्द

दरभंगा एयरपोर्ट से फिलहाल निजी विमान कंपनी स्पाइस जेट ही फ्लाइट सर्विस दे रही है। जदयू नेता संजय झा के अनुसार आगामी 28 फरवरी से इंडिगो भी दरभंगा में अपनी विमान सेवा शुरू करने वाली है। साथ ही एयर इंडिया की फ्लाइट्स भी दरभंगा से शुरू होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.