पटना: शाहनवाज हुसैन बिहार कैबिनेट में होंगे शामिल? CM नीतीश ने दिया ये जवाब,जानें…

0
146

बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तिथि है। भाजपा की ओर से सैयद शाहनवाज हुसैन और वीआईपी के मुकेश सहनी द्वारा आज नामांकन पत्र भरा गया। पटना आयुक्त कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया गया। एनडीए उम्मीदवारों के नामांकन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे.

नामांकन के बाद बोले सीएम नीतीश

वहीं नामांकन के बाद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारे बड़े भाई की भूमिका में रहे हैं. हम बिहार के हैं, हमारा बिहार से जुड़ाव न कम हुआ है न होगा। हम बाहर कब गए थे जो वापस हुए हैं।नीतीश कैबिनेट में शामिल होने के सवाल पर कहा कि हम सब लोग नीतीश जी के साथ मिलकर के ही तो काम कर रहे हैं.शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बीजेपी नेतृत्व ने हमें सुशील मोदी के इस्तीफे से खाली हुई सीट के लिए उम्मीदवरा बनाया है। वहीं मुकेश सहनी ने शॉट टर्म वाली सीट मिलने पर कहा कि कोई नाराजगी नहीं है। वहीं,नीतीश कुमार ने दोनों उम्मीदवारों को बधाई दी है।शाहनवाज हुसैन को मंत्रिमंडल में शामिल करने पर कहा कि यह तो आगे की बात है। बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि सब आप लोग जान ही रहे हैं.

सीएम नीतीश भी हुए शामिल

एनडीए उम्मीदवारों के नामांकन कार्यक्रम के दौरान कई बड़े नेता भी मौजूद रहे।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आयुक्त कार्यलाय पहुंचे और शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुए।

कई नेता रहे मौजूद

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल,डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी,पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत बीजेपी-जेडीयू के कई नेता नामांकन कार्यक्रम में मौजूद रहे। हालांकि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी मौजूद नहीं होंगे। नामांकन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने को लेकर खुद उन्होंने ही जानकारी दी है और इसके पीछे की वजह भी बता दिया है।

मांझी ने जीत की दी अग्रिम बधाई

जीतन राम मांझी ने कहा है कि चिकित्सकीय सलाह के कारण विधान परिषद चुनाव नामांकन में शामिल नहीं हो पा रहा हूं, परन्तु NDA उम्मीदवार शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी को फ़ोन पर अग्रिम जीत की बधाई दी है। ये दोनों नेता हमेशा बिहार के विकास में तत्पर रहतें हैं।

बिहार विधान परिषद के दो रिक्त पदों के लिए अलग-अलग उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यक्रम निर्धारित है। 11 जनवरी को चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी.18 जनवरी को नामांकन की अंतिम तिथि है। 19 जनवरी को स्क्रूटनी और 21 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। जरूरत पड़ी तो 28 जनवरी को मतदान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.