खगड़िया: सिंचाई के लिए मोटर का टोका जोड़ने में ब्लास्ट हुआ, करंट लगने से दो भाइयों की जान गई

0
122

खगड़िया के चौथम में खेत सिंचाई के दौरान दो भाइयों की करंट लगने से मौत हो गई। मंगलवार को दोनों नौरंगा गांव स्थित भिड़िया बहियार में अपने खेत में सिंचाई के लिए गए थे। खेत पटवन के लिए मोटर का टोका 11 हजार वोल्ट तार से जोड़ने में जोरदार ब्लास्ट हुआ और दोनों भाइयों ने दम तोड़ दिया। आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे और उन्हें घर लाया। लोगों को लगा कि उनकी सांसें चल रही हैं, तो दोनों को अस्पताल ले गए लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो गई। मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। जिस पिता की अर्थी ये भाई उठाते आज उनकी अर्थी पिता द्वारा उठाए जाने से सभी की आंखें नम हो गईं। पिता प्रेम रंजन गुप्ता बेतहाशा रोए जा रहे हैं। बार-बार यही कह रहे हैं कि ‘ अब उनकी अर्थी को कौन कंधा देगा?’ मृतकों की पहचान नौरंगा गांव निवासी प्रेमरंजन गुप्ता के दो पुत्र गोपाल साह (35 साल) और सौरभ कुमार (33 साल) के रूप में की गई है।

टोका लगाने के दौरान हुआ हादसा
चौथम थानाध्यक्ष निलेश कुमार ने बताया कि 11 हजार वोल्ट तार में टोका लगाने के दौरान हादसा हुआ। खेत की सिंचाई के लिए सरकारी मोटर से टोका जोड़ने की दोनों कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान ब्लास्ट हुआ और दोनों को करंट लग गई। पुलिस की टीम वहां कैंप कर रही है। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। मृतक के यहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। उन्होंने चौथम ग्रिड में फोन कर खेत की बिजली को कटवाया और शव को ले गए।

एक साथ उठी दो भाइयों की अर्थी
दोनों भाइयों में गोपाल साह की शादी हो चुकी थी जबकि सौरभ के तिलक का डेट देखा जा रहा था। मौत के बाद परिवार में मातम पसर गया। गोपाल की पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी को विश्वास नहीं हो रहा है कि अनहोनी हो चुकी है। वह रो-रोकर बेहोश हो जा रही है। मौत के बाद परिजनों के चित्कार से पूरा गांव रो पड़ा। पिता ने बताया कि सुबह जब दोनों भाई घर से खेत के लिए निकले थे तो एक बार भी एहसास नहीं हुआ था कि सब कुछ समाप्त होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.