पटना: CM सचिवालय के पास नर्सिंग की छात्राओं का हंगामा, पुलिस से झड़प

0
35

सीएम सचिवालय के पास नर्सिंग के छात्राओं ने जमकर बवाल किया है. प्रतिबंधित इलाके में पहुंचकर नर्सिग की छात्राओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है. नर्सिग की छात्राएं ग्रेड ए नर्स की बहाली के लिए निकाले गए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाए जाने की मांग कर रही है. आपको बता दें कि राज्य स्वास्थ्य समिति ने 4102 ग्रेड ए नर्स की बहाली के लिए विज्ञापन निकाला है. जिसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 20 जनवरी है.

नर्सिंग छात्राओं का कहना है कि अब तक उनका रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. जीएनएम कोर्स का रिजल्ट जारी होने की तारीख और आवेदन की अंतिम तारीख एक होने के कारण छात्राओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है. छात्राओं का आरोप है कि सरकार जानबूझकर बाहरी नर्सिंग छात्राओं की बहाली करना चाहती है. इसीलिए बिहार की छात्राओं को आवेदन से वंचित किया जा रहा है. 

मुख्यमंत्री सचिवालय के बाहर हंगामा करने वाली छात्राएं एनएमसीएच और एसकेएमसीएच की है. कल नर्स बहाली को लेकर आवेदन का आखरी दिन है. इससे पहले इन तमाम छात्राओं ने कहा कि जो परीक्षा हम लोगों का डिग्री के लिए 2019 अक्टूबर में हो जाना चाहिए था. वह परीक्षा दिसंबर 2020 में हुआ और अभी तक उसका रिजल्ट नहीं आया. ऐसे में नर्स के बहाली के लिए जो तारीख के आवेदन का अंतिम दिन है. उससे पहले हम लोगों का रिजल्ट ना आना चाहिए था. हंगामा करने वाली कई मेडिकल की छात्राओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.