पटना: कबाड़ी गोदाम में भीषण अगलगी, फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियों ने 7 घंटे बाद पाया काबू

0
31

हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप महज 100 मीटर दूर एक कबाड़ी गोदाम में शनिवार सुबह 4 बजे भीषण आग लग गई। यह गोदाम पटना सिटी के दीदारगंज थाना क्षेत्र के धर्मशाला में है। ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण कबाड़ी गोदाम में आग की लपटें बहुत तेजी से फैलने लगी, जल्द ही आग ने आस-पास के कुछ घरों को भी अपने चपेट में ले लिया। लोग दहशत के मारे घरों से निकलकर भागने लगे। दहशत की वजह यह कबाड़ी गोदाम के पास पेट्रोल पंप का होना था।लोगों को लगा कि अगर आग पेट्रोल पंप तक पहुंच जाती है तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता है।

7 घंटे तक करनी पड़ी मशक्कत
आग लगते ही वहां मौजूद लोगों ने अपने-अपने स्तर से आग बुझाने की कोशिश की। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। आग की भयावहता का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 30 से ज्यादा गाड़ियों को मशक्कत करनी पड़ी। इन 30 गाड़ियों को आग बुझाने में सात घंटे लग गए। सुबह 4 बजे लगी आग पर दोपहर 11 बजे तक काबू पाया गया। आग लगते ही लंबी-लंबी लपटें निकलने लगी। आसपास का इलाका धुंए से पूरी तरह काला हो गया।

लोगों में दहशत का माहौल
आग की लपटें कुछ ही देर में आस-पास के कई घरों को भी जद में ले लिया। लोगों को सुरक्षित वहां से बाहर निकाला गया। बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी आग बुझाने में जुटे रहें। आग की लपटों को देख महिलाओं और बच्चों में भय बन का माहौल बन गया था। हालांकि इस भयानक अगलगी में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। कुछ लोगों का कहना है कि ठंड में अलाव जलाने की वजह से आग लगी है। जबकि कई स्थानीय लोगों का मानना है कि अगलगी की वजह शॉर्ट सर्किट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.