पटना: जय प्रकाश नारायण द्वारा स्थापित जनता पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया

0
151

लोकनायक जय प्रकाश नारायण द्वारा स्थापित जनता पार्टी का स्थापना दिवस आज मनाया गया । इस अवसर पर गांधी मैदान, मौर्या होटल के पास स्थापित जय प्रकाश नारायण की मूर्ति पर पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण किया । साथ ही स्थापना दिवस के अवसर पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया ।
  गोष्ठी का विषय रहा – ” जेपी के सपने अधूरे कैसे हो पूरे ” । गोष्ठी में मौजूद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नौशाद खान ने कहा कि जेपी के सपने अब भी अधूरे हैं। अब हम सबकी ज़िम्मेदारी बनती है कि हम जेपी के तमाम अधूरे सपने को पूरा करें । जेपी की कोशिश थी व्यवस्था परिवर्तन की । लेकिन ये हो नही सका । हाँ इस प्रयास में सत्ता ज़रूर बदल गई थी।पर सत्ता शीर्ष पर बैठने वाले लोग जेपी के आदर्श और सिद्धान्तों को ही भूल गए, कही न कहीं यही कारण है कि लोग उनकी पार्टी से भी अलग होते गए, पर जनता पार्टी आज भी उनके सपने साकार करने हेतु कृतसंकल्पित है।
     गोष्ठी में अपने विचार रखते हुए प्रदेश प्रवक्ता मोहन कुमार ने कहा को जनता पार्टी आज लगभग 4 दशक बाद भी व्यवस्था परिवर्तन के हेतु अपने मूल सिद्धांतों पर कायम है, और इस दिशा में बढ़ते हुए सम्पूर्ण क्रांति आंदोलन भाग -2 की ओर अग्रसर है, जिसमें जेपी सेनानियों, नवयुवकों, एवम ख़ास तौर पर महिलाओं का भरपूर सहयोग मिल रहा है, वर्तमान सदी(21)वीं भी युवा अवस्था में है जो कि व्यवस्था परिवर्तन के पछधर है, और निकट भविष्य में इसका परिणाम भी देखने को मिलेगा।जो कि जेपी का सपना था।
  पार्टी के बिहार आईटी सेल प्रभारी पी सी शर्मा ने कहा कि आज हरक्षेत्र में आई टी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है । जेपी के अधूरे सपनों को पूरा करने में आई टी की भरपूर मदद ली जा रही है । और अच्छा रिसपांस भी मिल रहा है ।
मौक़े पर उपस्थित वरिष्ठ पत्रकार मुकेश महान ने कहा कि जिस व्यवस्था परिवर्तन के मक़सद को लेकर जेपी ने सम्पूर्ण क्रांति की थी वह आज भी पूरा नही हुआ है । लेकिन अच्छी बात ये है कि उनकी पार्टी को उनका मक़सद आज 40 वर्षों बाद भी याद है । उन्होंने कहा की हम उम्मीद करते हैं कि अबकी बार  सम्पूर्ण क्रांति सफल होगा ।
    इस मौक़े पर वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद दत्त,ध्रुव कुमार, जितेंद्र कुमार सिन्हा , पप्पू खान सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.