गणतंत्र दिवस पर बदली होगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, 26 जनवरी को निकलना है तो रूट जान लीजिए

0
36

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था बदली होगी. गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान सुबह 9:00 बजे झंडोत्तोलन करेंगे और इसी वजह से शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. पटना जिला प्रशासन ने ट्रैफिक में जो बदलाव किया है उसके मुताबिक डाकबंगला चौराहे से गांधी मैदान तक फ्रेजर रोड का पश्चिमी फ्लाईओवर सुबह 7:00 बजे से समारोह खत्म होने तक बंद रहेगा.

इस रूट पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री के साथ-साथ अन्य विशिष्ट अतिथियों का आवागमन होगा. डाक बंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में गाड़ियों के आने-जाने पर रोक रहेगी. साथ ही साथ कोतवाली टर्मिनल से पुलिस लाइन तक की पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते कार्यक्रम समाप्त होने तक आम लोगों के लिए बंद रहेंगे.

वोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाली गाड़ियों को विद्यापति मार्ग बुध मार्ग होते हुए पुलिस लाइन तिराहे तक जाने की अनुमति होगी. व्यवसायिक वाहनों के लिए ट्रैफिक में जो बदलाव किया गया है उसके मुताबिक के चिरैयाटांड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर और नीचे से गोरिया टोली की तरफ गाड़ियां नहीं आएंगी. मीठापुर आरओबी गोलंबर से बुध मार्ग में व्यवसायिक वाहन नहीं जा पाएंगे. आर ब्लॉक गोलंबर से आयकर गोलंबर की तरफ व्यवसायिक वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. बेली रोड में डुमरा चौकी से आर्यभट्ट चौराहा तक के व्यवसायिक वाहन नहीं चलेंगे. पुलिस लाइन तिराहा से पूर्वी गांधी मैदान और दक्षिण की तरफ बुध मार्ग में व्यवसायिक वाहनों के आने-जाने पर रोक होगी. पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाले ऑटो डाकबंगला चौराहे से दाहिने डाक बंगला रोड और फिर भट्टाचार्य मोड की तरफ जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.