दिल्ली: खान मार्केट में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद..’ के नारे, मची खलबली

0
38

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day) की तैयारियां चल रही हैं और इसको देखते हुए राजधानी में कड़े सुरक्षा इंतजाम हैं और दिल्ली पुलिस के साथ केंद्रीय एजेंसियां भी खासी मुस्तैद हैं। हर बार की तरह इस बार भी ‘रिपब्लिक डे’ पर सुरक्षा अलर्ट जारी है इस बीच दिल्ली में एक ऐसा वाकया सामने आया है जिससे खलबली मच गई बताया जा रहा है कि दिल्ली के पॉश एरिया खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद (Pakistan Zindabad) के नारे लगाए गए, इसके बाद से खलबली है।

दिल्ली पुलिस को पीसीआर कॉल मिला कि खान मार्केट के पास कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा रहे हैं,सूचना मिलते ही पुलिस भी अलर्ट हो गई, इसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी व दूसरी जांच एजेंसियां भी मौके पर पहुंच गईं।

पुलिस की टीम ने जांच की, बताया जा रहा है कि शनिवार और संडे की देर रात के दरम्यान में ये नारे लगाए गए।

तीन युवक और तीन युवतियों को हिरासत में लिया गया

पुलिस ने जांच के बाद नारे लगाने के आरोप में तीन युवक और तीन युवतियों को हिरासत में लिया गया हैऔर मामले की पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शनिवार-इतवार की देर रात करीब 1 बजे एक पीसीआर कॉल मिली कि कुछ लोगों को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए खान बाजार मेट्रो स्टेशन के पास सुना गया है इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच की।

इन लोगों ने बाइक ली थी किराए पर 

पुलिस ने दो युवक तीन महिला के साथ एक बाइक पर मिले बाइक सवार इन लोगों से पूछताछ की तो सामने आया कि ये सभी लोग इंडिया गेट के आसपास घूमने आए थे और युलु बाइक किराए पर ली थी और इस बाइक पर उन्होंने रेस लगाई।  ये पता चला कि किराये की बाइक पर रेस के दौरान उन्होंने एक दूसरे के नाम देशों के नाम पर रखे थे जिसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल था इसी दौरान उन्होंने उत्साह में धीमी आवाज में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.