पटना: पास से इंट्री और ऑनलाइन झांकी, जानें गांधी मैदान में क्या हैं इंतजाम

0
38

26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day 2021) के दिन इस बार पटना के गांधी मैदान का नजारा बिल्कुल अलग होगा. इस बार पटना के गांधी मैदान (Patna Gandhi Maidan News) में 26 जनवरी को होने वाले झंडोतोलन में झांकियां तो निकाली जाएगी, पर आम लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रहेगा. कोरोना के प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए सिर्फ उन्हीं लोगों को गांधी मैदान प्रवेश करने की इजाजत दी है जिन्हें पास दिया जायेगा. जिला प्रशासन ने 26 जनवरी के लिए गिने-चुने सम्मानित लोगों और कोरोना योद्धाओं को ही पास देने का फैसला लिया है.

26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस के मौके पर गांधी मैदान में बिहार के कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा.

कोरोना वायरस महामारी के दौरान हर क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले कोरोना योद्धा राज्यपाल के द्वारा सम्मानित होंगे.

सभी कोरोना योद्धाओं को बैठने के लिए अलग से कोरोना योद्धा बिरहा का निर्माण किया जा रहा है. 26 जनवरी के दिन सम्मानित होने वाले 75 कोरोना योद्धाओं की सूची तैयार की जा रही है.

गणतंत्र दिवस के दिन गांधी मैदान में आमलोगों के लिए प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है. सिर्फ पास से ही एंट्री मिलेगी.

गांधी मैदान में झंडोतोलन और झांकियों को देखने के लिए जिला प्रशासन ने ऑनलाइन व्यवस्था की है.पटना समेत पूरे बिहार के लोग घर बैठे ऑनलाइन राज्यपाल का भाषण और गांधी मैदान में निकलने वाली झांकी देख सकेंगे.

26 जनवरी की परेड में बिहार के 10 विभागों की झांकियों की प्रस्तुति गांधी मैदान में देखने को मिलेगी.स्वास्थ्य विभाग ‘जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं. के थीम पर झांकी का निर्माण कर रही है.

जल संसाधन विभाग ‘हर खेत तक पानी’, सूचना जन सम्पर्क विभाग द्वारा इको टूरिज्म, शिक्षा विभाग ऑनलाइन शिक्षा वक्त की जरूरत थीम पर झांकी निकालेगी.भवन निर्माण बापू टावर के थीम पर झांकियों की प्रस्तुति करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.