बिहार के इस विधायक ने पास की BPSC की परीक्षा, बोले- SDO नहीं बनेंगे, MLA रहकर ही करेंगे समाज की सेवा

0
659

बिहार के एक विधायक ने कमाल कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर सीतामढ़ी के बथनाहा सीट से विजयी युवा विधायक अनिल कुमार ने बीपीएससी की परीक्षा निकाल ली है. इन्हें बीपीएससी मेन्स में सफलता हासिल हुई है. इन्होंने काफी अच्छा मार्क्स हासिल किया है. विधायक की इस सफलता के बाद उन्हें बधाइयों का तांता लगा है.सीतामढ़ी के बथनाहा विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक अनिल कुमार को BPSC मेन्स की परीक्षा में सफलता मिली है. बीपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद भाजपा विधायक अनिल कुमार ने फर्स्ट बिहार न्यूज़ को जानकारी दी कि उन्हें फर्स्ट एटेम्पट में ही इस परीक्षा में सफलता मिली है. वह पेशे से एक इंजीनियर हैं. उन्होंने बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से सिविल इंजीनियरिंग की पढाई की है. वह साल 2012 में अपना कोर्स कंपलीट किये थे.

भाजपा विधायक अनिल कुमार ने आगे जानकारी दी कि साल 2017 में बीपीएससी की ओर से एसडीओ पोस्ट के लिए 1284 पदों के लिए 02/2017 वैकेंसी निकाली गई थी. जिसमें इन्होंने अप्लाई किया था. अब इन्होंने मेन्स निकाल लिया है लेकिन प्रशासनिक सेवा में न जाकर समाज सेवा करने की बात कही है. विधायक अनिल कुमार ने फर्स्ट बिहार न्यूज़ को आगे जानकारी दी कि वह एसडीओ नहीं बनेंगे. एक विधायक के रूप में ही वह आगे समाज की सेवा करना चाहते हैं.

एमएलए ने आगे बताया कि बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी होने के बाद झारखंड सरकार में उन्होंने डिजाइन इंजीनियर के पद पर नौकरी की. 5 साल तक इन्होंने नौकरी की. वहां से निकलने के बाद रिलायंस इंडस्ट्री में भी इन्होने कुछ दिन तक नौकरी की. उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता चाहते थे कि वह एक सरकारी अफसर बने और कड़ी मेहनत कर उन्होंने अपने परिजन के सपने को पूरा किया.

आपको बता दें कि विधायक अनिल कुमार पहली बार भाजपा के टिकट पर इसबार बथनाहा से विधानसभा से चुनाव लड़े थे और उन्होंने रिकार्ड अंतर से जीत दर्ज की थी. इन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार संजय राम को 46,818 वोटों के बड़े अंतर से हराया. बीजेपी उम्मीदवार इ रूप में इन्हें 54 प्रतिशत से भी अधिक वोट मिले थे. इन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार संजय राम को 46,818 वोटों के बड़े अंतर से हराया. बीजेपी उम्मीदवार को कुल 92,648 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी संजय राम को कुल 45,830 वोट मिले.

अब इन्होंने BPSC परीक्षा में उत्तीर्ण होकर एक और उपलब्धि को हासिल की है. अनिल कुमार समस्तीपुर जिले के सबसे युवा विधायक हैं. बिहार लोक सेवा आयोग में उत्तीर्ण होने पर उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.