बीमार लालू की देख-रेख में लगे तेजस्वी की अपील, RJD सुप्रीमो के लिए AIIMS में भीड़ ना लगाएं

0
52

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है. लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने अपनी पार्टी नेताओं से अपील की कि कोई भी नेता दिल्ली एम्स में भिड़ न लगाएं. क्योंकि अभी किसी से मिलने की अनुमति नहीं है.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “राजद के सभी नेताओं कार्यकर्ताओं से अपील है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी को सघन चिकित्सीय देखभाल की ज़रूरत है अतः किसी भी स्थिति में AIIMS में भीड़ ना लगाए। अभी किसी से मिलने की अनुमति नहीं है। कृपया आप जहां हैं वहीं से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करें।”

आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लेकर एम्स से एक राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल जानकारी मिली है कि लालू के सेहत में पहले से सुधार हो रहा है. उनकी तबीयत पहले से थोड़ी ठीक हो रही है. लिहाजा लालू परिवार की चिंता थोड़ी कम हुई है. बताया जा रहा है कि लालू यादव ने कल रात को खाना भी खाया था और उन्होंने सुबह नाश्ता भी किया है. अब लालू यादव की तबीयत में थोड़ा सा सुधार आया है. एम्स में लालू की तबीयत पर लगातार नजर रखने के लिए डॉक्टरों की टीम बनाई गई है. उनका कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. राकेश यादव की निगरानी में इलाज हो रहा है. फिलहाल लालू यादव को कार्डियोथोरेसिक सेंटर के कोरोनरी केयर यूनिट (CCU) में भर्ती किया गया है.

मालूम हो कि रांची रिम्स में इलाज के दौरान अचानक ज्यादा सेहत बिगड़ने के कारण शनिवार को शाम में आनन-फानन में लालू यादव को रांची रिम्स से दिल्ली एम्स शिफ्ट किया गया था. आपको बता दें कि लालू यादव के साथ उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती इस वक़्त अस्पताल में अपने पिता के साथ मौजूद हैं. सूत्रों के मुताबिक कल रात 12 बजे राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और मीसा भारती एम्स से घर गए थे. जिसके बाद सुबह दोबारा मीसा एम्स पहुंची हैं.

रिम्स के डॉक्टरों ने इस बात की जानकारी दी थी कि लालू यादव के फेफड़ों में पानी भरने से उनकी तबीयत बिगड़ी थी. जिसके कारण रिम्स मेडिकल बोर्ड की टीम ने तत्काल यह फैसला लिया कि लालू यादव की उम्र को देखते हुए उन्हें अच्छी स्वास्थ्य सेवा की जरूरत है. मेडिकल बोर्ड की टीम ने लालू को दिल्ली रेफर करना का निर्णय लिया और कुछ ही देर में लालू को एयर एंबुलेंस के जरिये रांची से दिल्ली एम्स शिफ्ट किया गया.

दिल्ली एम्स से ये जानकारी निकल कर सामने आ रही है कि डॉक्टरों की वही टीम लालू यादव का इलाज कर रही है, जो पहले भी इलाज करती हुई आई है. आपको बता दें कि 72 साल के लालू यादव की शुक्रवार रात तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उनसे मिलने उनका पूरा परिवार रिम्स पहुंचा था. लालू यादव से मिलने उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व डिप्टी सीएम और उनके बेटे तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.