साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी से आज बात करेंगे पीएम मोदी

0
192

आज यानी 25 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश-दुनिया में साइकिल गर्ल के नाम से प्रख्यात हो चुकी ज्योति कुमारी से वर्चुअल संवाद के जरिये बात करेंगे। ज्योति दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के सिरहुल्ली गांव की रहने वाली हैं। कोरोना काल में गुरुग्राम से अपने पिता को साइकिल पर गांव लाने के बाद वह चर्चा में आयी थीं। जिला प्रशासन ने वर्चुअल संवाद की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सोमवार को वर्चुअल संवाद में ज्योति के पीएम से बात करने की पुष्टि की है।

मालूम हो कि साइकिल गर्ल ज्योति इस बार प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से भी नवाजी जाएंगी। इस संबंध में ज्योति के पिता ने बताया कि सोमवार को दिन के 11 बजे उनकी बेटी ज्योति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देश के प्राधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात होगी। वे इस साहसिक कारनामे को अंजाम दिये जाने को लेकर बात करेंगे। सुबह में डीएम की ओर से भेजे जाने वाले वाहन से ज्योति दरभंगा जाएंगी। इधर, यह खबर सुनकर उसके गांव सिरहुल्ली ही नहीं, सम्पूर्ण मिथिलांचल में खुशी की लहर है। इस खबर से ज्योति के घर फिर एक बार उत्सवी माहौल है। ज्योति को तो मानो खुशी के पंख लग गए हैं। उसके परिवार के सारे सदस्य मां और पिता सहित सभी फूले नहीं समा रहे। जैसे ही उन्हें और परिवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित होने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वर्चुअल संवाद की सूचना मिली, सभी खुशी से आत्मविभोर हो उठे हैं।

ज्योति ने बताया कि उसने श्रद्धा भाव से अपने बीमार पिता की सेवा की और उनकी जान बचाने को साइकिल से घर पहुंचने का निर्णय लिया। इसमें वह सफल भी हो गईं। उसे उसके सच्ची सेवा और साहसिक कर्म का ईनाम मिला है। उसने कहा कि बच्चों को अपने माता-पिता की सेवा श्रद्धा भाव से करनी चाहिए। वहीं पिता मोहन पासवान की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के सौभाग्य और उसकी पितृभक्ति के साथ ही उसके साहसिक निर्णय से ही उन्हें व उनके परिवार और ज्योति को देश में सम्मान मिला है। बेटी से ही उनकी किस्मत चमकी है। प्रधानमंत्री जी से बात करने का अवसर और सौभाग्य प्राप्त हुआ है। बेटी अगर त्याग नहीं करती, तो सपने में भी हमने नहीं सोचा था कि प्रधानमंत्री जी से बात कर पाते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.